लॉगिन

देश में जल्द आंएगे होंडा सीबीआर 1000 के दो नए मॉडल, होंगी कंपनी की सबसे ताकतवर बाइक्स

होंडा ने पुष्टि की है कि 2020 होंडा सीबीआर 1000 आरआर-आर फायरब्लेड और फायरब्लेड एसपी की डिलीवरी अगस्त 2020 के अंत तक शुरू हो जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने देश में 2020 Honda CBR1000RR-R Fireblade और Fireblade SP के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. इन प्रीमियम मोटरसाइकिलों के लिए होंडा की बिगविंग डीलरशिप पर बुकिंग की जा सकती है. बाइक्स को पहली बार इटली में 2019 EICMA मोटरसाइकिल शो में दिखाया गया था और होंडा का कहना है कि इनमें कंपनी द्वारा बनाया गया आज तक का सबसे शक्तिशाली चार सिलेंडर इंजन लगाया गया है. यह इन-लाइन इंजन 14,500 आरपीएम पर 212 बीएचपी और 12,500 आरपीएम पर 12 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दोनो बाइक्स का वज़न 201 किलो है जो पहले से हल्का है.

    avflreu8

    इन प्रीमियम मोटरसाइकिलों के लिए होंडा की बिगविंग डीलरशिप पर बुकिंग की जा सकती है.

    बाइक्स में तीन अलग-अलग राइडिंग मोड हैं, इसके अलावा पावर, इंजन ब्रेक और व्हीली कंट्रोल के कस्टमाइज़ करने का विक्लप है. साथ ही होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) जो क्रूज़ कंट्रोल का दूसरा नाम है, इसमें अब स्लिप रेट नियंत्रण भी मिलता है. नई CBR1000RR-R में नई डिज़ाइन के साथ ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम 'डायमंड फ्रेम' चेसिस मिलता है. नया स्विंगआर्म लंबा है और सस्पेंशन में शोवा के पुर्ज़ों का इस्तेमाल किया गया है. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले पहिये पर Nissin के 330 मिमी के ड्यूल डिस्क हैं जो पहले से 10 मिमी बड़े हैं.

    यह भी पढ़ें: होंडा ने रेजिसटर्ड BS4 वाहन भारी डिस्काउंट पर बेचने शुरू किए

    8k7ba6c4

    दोनो बाइक्स का वज़न 201 किलो है जो पहले से हल्का है.

    इसकी तुलना में, फायरब्लेड एसपी पर आगे की तरफ 43 मिमी ओहलिन्स एनपीएक्स और पीछे की तरफ एक ओहलिन टीटीएक्स 36 शॉकर हैं. यहां ब्रेक्स को ब्रेम्बो स्टाइलमा चार-पिस्टन रेडियल-माउंट ब्रेक कॉलिपर्स में अपग्रेड किया गया है. दोनों मोटरसाइकिल दो कलर स्कीम में उपलब्ध होंगी, एक HRC प्रेरित ग्रैंड प्रिक्स रेड और एक मैट पर्ल ब्लैक शेड.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें