लॉगिन

2020 होंडा सिटी के लॉन्च की जानकारी आई सामने, मिलेंगे पेट्रोल और डीजल इंजन

होंडा नई जनरेशन सिटी को तीन वेरिएंट्स V, VX और ZX में लॉन्च करने वाली है जिसमें सभी के साथ सीवीटी विकल्प दिया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया भारत में बहुत जल्द नई जनरेशन होंडा सिटी लॉन्च करने वाली है. हालांकि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के चलते लंबे समय से जारी लॉकडाउन की मार झेल रही है, वहीं होंडा ने भी अपनी सभी गतिविधियां 45 दिन तक रोक रखी थीं. यही वजह रही कि अप्रैल के महीने में वाहन निर्माता कंपनियों ने शून्य बिक्री दर्ज की. होंडा कार्स इंडिया ने पुष्टि की है कि नई जनरेशन होंडा सिटी के लॉन्च में अब और देरी नहीं की जाएगी और लॉकडाउन खत्म होते ही इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा. ये होंडा सिटी की पांचवीं जनरेशन है और पुराने मॉडल के मुकाबले पूरी तरह बदल गई है. कंपनी ने कार को फैमिली डिज़ाइन पर बनाया है जिससे ये और बेहतर हो गई है जिसे होंडा सिविक और अकॉर्ड जैसी बड़ी कारों के समान बनाया गया है.

    gk1e78loये होंडा सिटी की पांचवीं जनरेशन है

    नई जनरेशन होंडा सिटी को तीन वेरिएंट्स वी, वीक्स और ज़ैडएक्स में लॉन्च करने वाली है जिसमें सभी के साथ सीवीटी विकल्प दिया जाएगा. नई सिटी को आकर्षक लुक देने के साथ LED हैडलैंप्स तीन हिस्सों वाला बंपर दिया है जो क्रोम बार से लैस है. कार के हैडलैंप और रैपअराउंड टेललैंप्स पर बेहतर कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं. LED टेललैंप्स को भी आकर्षक डिज़ाइन दी गई है जो यू-शेप सिग्नेचर लाइट के साथ आती है. 2020 होंडा सिटी ना सिर्फ आकार में बड़ी है, बल्की अब 109mm लंबी भी हो गई है, वहीं इसकी चौड़ाई 53mm बढ़ी है. कार की हाइट 28mm कम हुई है जिससे इसके स्पोर्टी लुक में निखार आया है.

    ndmjda3oकार का केबिन बड़े बदलावों के साथ आया है

    2020 होंडा सिटी के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें सॉफ्ट-टच अपहोल्स्ट्री से ढके डैशबोर्ड का नया लेआउट शामिल है. केबिन कुल मिलाकर साफ-सुथरा है जिसमें आड़े एयर वेंट्स और सेंटर में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके ठीक नीचे सेंट्रल कंसोल के स्विच दिए गए हैं और इन सभी स्विच को टच सेन्सिटिव कंट्रोल से बदला गया है. नई जनरेशन सिटी के साथ बिल्कुल नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो तीन-स्पोक डिज़ाइन वाला है और इसके साथ उपलब्ध कराए गए ऑडिया कंट्रोल्स में भी बदलाव किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के बाद ₹ 7 लाख से कम बजट वाली कारों की मांग बढ़ेगीः carandbike सर्वे

    नई जनरेशन 2020 होंडा सिटी को पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध कराया जाएगा. नई सिटी के साथ BS6 मानकों वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6,600 rpm पर 119 bhp पावर और 145 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार में फिलहाल बेची जा रही होंडा सिटी वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो BS6 मानकों पर खरा उतरता है. 2020 सिटी के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स में पेश किया जाएगा. कार का केबिन भी बड़े बदलावों के साथ आया है जिसमें स्विच की जगह टच सेंसिटिव कंट्रोल्स और नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो होंडा कनेक्ट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा सिटी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें