लॉगिन

नई जनरेशन होंडा सिटी टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, इंजन और बाकी जानकारी लीक

होंडा इंडिया ने हाल में कुछ समय पहले नई जनरेशन 2020 सिटी का टीज़र जारी किया है और अब ये कार टेस्टिंग के वक्त भारत में देखी गई है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा इंडिया ने हाल में कुछ समय पहले नई जनरेशन 2020 सिटी का टीज़र जारी किया है और अब ये कार टेस्टिंग के वक्त भारत में देखी गई है. होंडा कार्स की नई सिटी पहली बार बिना स्टिकर्स के साथ दिखी है जिसे 16 मार्च 2020 को पेश किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस से परहेज़ के चलते इस इवेंट को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा नई कार की बाकी जानकारी भी ऑनलाइन लीक हुई है जिसमें इंजन और वेरिएंट्स की जानकारी का खुलासा हो गया है. अनुमान है कि होंडा भारत में इस कार को अप्रैल 2020 में लॉन्च करने वाली है. ये होंडा सिटी की पांचवीं जनरेशन है और पुराने मॉडल के मुकाबले पूरी तरह बदल गई है. कंपनी ने कार को फैमिली डिज़ाइन पर बनाया है जिससे ये और बेहतर हो गई है जिसे होंडा सिविक और अकॉर्ड जैसी बड़ी कारों के समान बनाया गया है.

    lsd5nr4ट्रांसपोर्ट विभाग से लीक हुए दस्तावेज़

    होंडा नई जनरेशन सिटी को तीन वेरिएंट्स V, VX और ZX में लॉन्च करने वाली है जिसमें सभी के साथ CVT विकल्प दिया जाएगा. नई सिटी को आकर्षक लुक देने के साथ LED हैडलैंप्स तीन हिस्सों वाला बंपर दिया है जो क्रोम बार से लैस है. कार के हैडलैंप और रैपअराउंड टेललैंप्स पर बेहतर कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं. LED टेललैंप्स को भी आकर्षक डिज़ाइन दी गई है जो यू-शेप सिग्नेचर लाइट के साथ आती है. 2020 होंडा सिटी ना सिर्फ आकार में बड़ी है, बल्की अब 109mm लंबी भी हो गई है, वहीं इसकी चौड़ाई 53mm बढ़ी है. कार की हाइट 28mm कम हुई है जिससे इसके स्पोर्टी लुक में निखार आया है.

    v3shj6es2020 होंडा सिटी को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया जाएगा

    2020 होंडा सिटी के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें सॉफ्ट-टच अपहोल्स्ट्री से ढंके डैशबोर्ड का नया लेआउट शामिल है. केबिन कुल मिलाकर साफ-सुथरा है जिसमें आड़े एयर वेंट्स और सेंटर में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके ठीक नीचे सेंट्रल कंसोल के स्विच दिए गए हैं और इन सभी स्विच को टच सेन्सिटिव कंट्रोल से बदला गया है. नई जनरेशन सिटी के साथ बिल्कुल नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो तीन-स्पोक डिज़ाइन वाला है और इसके साथ उपलब्ध कराए गए ऑडिया कंट्रोल्स में भी बदलाव किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : होंडा कार इंडिया ने शुरू की WR-V फेसलिफ्ट की बुकिंग्स, जल्द लॉन्च होगी SUV

    ट्रांसपोर्ट विभाग से लीक हुए दस्तावेज़ की मानें तो नई जनरेशन 2020 होंडा सिटी को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया जाएगा. नई सिटी के साथ BS6 मानकों वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6,600 rpm पर 119 bhp पावर जनरेट करता है जो फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल से लगभग 2 bhp ज़्यादा है. इंजन के टॉर्क आउटपुट की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन आपको बता दें कि फिलहाल बिक रही सिटी का इंजन 4,600 rpm पर 145 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स उपलब्ध कराया जाएगा.

    सोर्स : TeamBHP 1 & 2

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा सिटी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें