लॉगिन

2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट बीएस6 लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंची

होंडा ने मार्च 2020 में WR-V की बुकिंग्स शुरू की थी जिसके लिए टोकन राषि 21,000 रुपए तय की गई है. जानें कितनी दमदार है होंडा WR-V फेसलिफ्ट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी की फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं जिसमें एसयूवी डीलरशिप के सर्विस सेंटर में दिखाई दी है. होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट की बिक्री अबतक शुरू हो जानी थी, लेकिन देश के साथ दुनियाभर पर छाए कोरोना संकट के चलते कार के लॉन्च को आगे बढ़ा दिया गया है. होंडा कार्स ने मार्च 2020 में डब्ल्यूआर-वी की बुकिंग्स शुरू की थी जिसके लिए टोकन राषि 21,000 रुपए तय की गई है. होंडा डब्ल्यूआर-वी को लॉन्च के बाद पहली बार पूरी तरह रिफ्रेश लुक दिया गया है और नया बीएस6 इंजन देने के साथ इसे स्पोर्ट्स अपग्रेड भी दिया गया है. हालिया स्पाय शॉट्स में कार को नज़दीक से देखा गया है जिससे इसकी ज़्यादा जानकारी सामने आई है.

    9p1jn8rgएसयूवी नई ग्रिल के साथ दिखी है

    एक्सटीरियर की बात करें तो एसयूवी नई ग्रिल, बदले हुए अगले बंपर, फॉगलैंप्स के लिए नई हाउसिंग और सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ दिखी है. होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के साथ नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. पिछले हिस्से में नए एलईडी टेललैंप्स लगे हैं जो स्मोक्ड ट्रीटमेंट में आए हैं. 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी का प्रोफाइल लगभग समान ही है, लेकिन कई नए फीचर्स मिले हैं जिनमें इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं.

    9ptu0fioपिछले हिस्से में नए एलईडी टेललैंप्स लगे हैं जो स्मोक्ड ट्रीटमेंट में आए हैं

    2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसा लेकिन बीएस6 मानकों वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. कार का पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी पावर और 110 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन की बात करें तो ये 99 बीएचपी पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. अनुमान है कि बीएस6 इंजन के साथ कार के पावर में हल्के बदलाव हो सकते हैं. नई डब्ल्यूआर-वी के साथ समान 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा, वहीं इसके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पर फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.

    ये भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी के लॉन्च की जानकारी आई सामने, मिलेंगे पेट्रोल और डीजल इंजन

    केबिन की बात करें तो होंडा कार्स इंडिया ने डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के साथ बदली हुई सीट्स और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे बदलाव किए हैं. भारत में इस क्रॉसओवर का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड एकोस्पोर्ट और ह्यूंदैई वेन्यू जैसा होगा. डब्ल्यूआर-वी के अलावा होंडा कार्स इंडिया जल्द ही होंडा सिटी सेडान को भी बीएस6 वेरिएंट में पेश करेगी जिसके भारत में अप्रैल 2020 में लॉन्च होने का अनुमान है. अनुमान है कि बीएस6 मॉडल डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी होगी, फिलहाल कार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.08 लाख रुपए है.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा डब्ल्यूआर-वी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें