लॉगिन

2020 होंडा WR-V फेसलिफ्ट BS6 के भारत में लॉन्च की तारीख का हुआ ऐलान

होंडा कार्स इंडिया भारत में नई डब्ल्यूआर-वी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और अब कंपनी ने लॉन्च की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया भारत में नई डब्ल्यूआर-वी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और अब कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. जापान की ये कार कंपनी 2 जुलाई 2020 को भारत में ये फेसलिफ्टेड एसयूवी लॉन्च करेगी जिसका ऐलान कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए किया है.  कुछ समय पहले 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी की फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई थीं जिसमें एसयूवी डीलरशिप यार्ड पर खड़ी दिखाई दी थी. होंडा कार्स ने मार्च 2020 में डब्ल्यूआर-वी की बुकिंग्स शुरू की थी जिसके लिए टोकन राषि 21,000 रुपए तय की गई है. इसके अलावा ऑनलाइन बुकिंग करने वाले ग्राहक सिर्फ 5,000 रुपए टोकन राषि देकर नई डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट बुक कर सकते हैं.

    9ptu0fioकुछ समय पहले 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी की फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई थीं

    होंडा डब्ल्यूआर-वी को लॉन्च के बाद पहली बार पूरी तरह रिफ्रेश लुक दिया गया है और नया BS6 इंजन देने के साथ इसे स्पोर्ट्स अपग्रेड भी दिया गया है. हालिया स्पाय शॉट्स में कार को नज़दीक से देखा गया है जिससे इसकी ज़्यादा जानकारी सामने आई है. एक्सटीरियर की बात करें तो एसयूवी नई ग्रिल, बदले हुए अगले बंपर, फॉगलैंप्स के लिए नई हाउसिंग और सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ दिखी है. होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के साथ नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. पिछले हिस्से में नए एलईडी टेललैंप्स लगे हैं जो स्मोक्ड ट्रीटमेंट में आए हैं. 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी का प्रोफाइल लगभग समान ही है, लेकिन इसे संभवतः अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं.

    ivmg8le8होंडा कार्स ने मार्च 2020 में डब्ल्यूआर-वी की बुकिंग्स शुरू की थी

    2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसा लेकिन BS6 मानकों वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. कार का पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी पावर और 110 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन की बात करें तो ये 99 बीएचपी पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. अनुमान है कि BS6 इंजन के साथ कार के पावर में हल्के बदलाव हो सकते हैं. नई डब्ल्यूआर-वी के साथ समान 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा, वहीं इसके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पर फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.

    ये भी पढ़ें : बाज़ार में फिर खलबली मचाने को तैयार नई जनरेशन होंडा सिटी

    केबिन की बात करें तो होंडा कार्स इंडिया संभवतः डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के साथ बदली हुई सीट्स और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐसे ही गई बदलाव दे सकती है. भारत में इस क्रॉसओवर का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड एकोस्पोर्ट और ह्यूंदैई वेन्यू जैसा होगा. डब्ल्यूआर-वी के अलावा होंडा कार्स इंडिया जल्द ही होंडा सिटी सेडान को भी BS6 वेरिएंट में पेश करेगी जिसके भारत में अप्रैल 2020 में लॉन्च होने का अनुमान है. अनुमान है कि BS6 मॉडल डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी होगी, फिलहाल कार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.08 लाख रुपए है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा डब्ल्यूआर-वी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें