लॉगिन

2020 ह्यूंदैई क्रेटा ने हासिल की 30,000 से ज़्यादा बुकिंग्स, 55% ने चुना डीजल वेरिएंट

मार्च में लॉन्च के बाद ह्यूंदैई इंडिया ने 2020 क्रेटा के लिए 30,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. जानें लॉकडाउन के दौरान कैसे कंपनी ने बेचीं इतनी कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरियाई निर्माता कंपनी की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार ह्यूंदैई क्रेटा बनी हुई है और 2020 मॉडल ने बिक्री के इस आंकड़े को नए लेवल पर पहुंच दिया है. मार्च में लॉन्च के बाद अबतक ह्यूंदैई इंडिया ने नई क्रेटा एसयूवी के लिए 30,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. बता दें कि जहां मई में अधिकांश कंपनियों ने भारी नुकसान दर्ज किया है, वहीं 2020 ह्यूंदैई क्रेटा की 3,212 यूनिट कंपनी ने लॉकडाउन के बावजूद बेची हैं. हालांकि इसका कार ये है कि कंपनी ने भारत में लागू किए गए लॉकडाउन से ठीक 5 दिन पहले इस कार को लॉन्च किया था. कंपनी ने बताया है कि अबतक की कुल बिक्री में 55प्रतिशत मांग डीजल वेरिएंट के लिए आई है, वहीं 45प्रतिशत ग्राहकों ले पेट्रोल मॉडल क्रेटा को चुना है. ह्यूंदैई ने 2020 क्रेटा दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल SX (O) के लिए 17.20 लाख रुपए तक जाती है.

    ol6r160gकंपनी ने बताया है कि अबतक की कुल बिक्री में 55% मांग डीजल वेरिएंट के लिए आई है

    ह्यूंदैई ने नई क्रेटा के केबिन को बिल्कुल नया डुअल टोन केबिन दिया है जो ब्लैक बेज फिनिश में आता है. फीचर्स की बात करें तो SUV डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर्स, स्पीड अलार्म, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. नई जनरेशन क्रेटा के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूलिंक स्मार्टवॉच ऐप, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंबिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर व्यू मॉनिटर दिया गया है.

    hv2mb9gs

    ह्यूंदैई ने नई क्रेटा के केबिन को बिल्कुल नया डुअल टोन केबिन दिया है

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा SUV में समान इंजन उपलब्ध कराया है जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और BS6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर VGT डीजल हैं जो 113 bhp पावर के साथ 144 Nm और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करते हैं, इसके अलावा 140 bhp पावर और 242 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है. तीनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें