लॉगिन

ह्यून्दे क्रेटा ने पार किया 40,000 बुकिंग्स का आंकड़ा, जानें कितनी दमदार है SUV

ये कंपनी के लिए उपलब्धि है क्योंकि ह्यून्दे इंडिया ने लॉकडाउन से ठीक पहले इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का लॉन्च किया है. जानें किस महीने मिली कितनी बुकिंग्स?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने ऐलान किया है कि नई जनरेशन क्रेटा के लिए कंपनी ने 40,000 से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. ये कंपनी के लिए एक उपलब्धि है क्योंकि ह्यून्दे इंडिया ने लॉकडाउन से ठीक पहले इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का लॉन्च किया है. ह्यून्दे ने नई जनरेशन क्रेटा के लॉन्च से पहले ही इसकी 14,000 बुकिंग्स हासिल कर ली थी और मई के महीने में कार के लिए 20,000 बुकिंग्स पूरी हुई हैं. कार के लिए अगली 10,000 बुकिंग्स जून 2020 में आई हैं जिसके बाद क्रेटा की बुकिंग का आंकड़ा 40,000 के पार पहुंच गया है. ह्यून्दे ने 2020 क्रेटा दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल SX (O) के लिए 17.20 लाख रुपए तक जाती है.

    f52eo8f8ह्यून्दे ने 2020 क्रेटा दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है

    ह्यून्दे ने नई क्रेटा के केबिन को बिल्कुल नया डुअल टोन केबिन दिखा है जो ब्लैक बेज फिनिश दिया है. फीचर्स की बात करें तो SUV डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर्स, स्पीड अलार्म, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. नई जनरेशन क्रेटा के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूलिंक स्मार्टवॉच ऐप, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंबिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर व्यू मॉनिटर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे वेन्यु ने कम समय में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा SUV में समान इंजन उपलब्ध कराया है जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और BS6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर VGT डीजल हैं जो 113 bhp पावर के साथ 144 Nm और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करते हैं, इसके अलावा 140 bhp पावर और 242 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है. तीनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें