लॉगिन

2020 ह्यूंदैई क्रेटा के भारत लॉन्च की जानकारी का खुलासा, जल्द लॉन्च होगी SUV

नई क्रेटा की फोटोज़ भारत में टेस्टिंग के वक्त ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के साथ नया ट्विन एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई दिया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया नए साल की शुरुआत ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान के साथ करने वाली है, लेकिन कंपनी इसके साथ ही कई और कारें भारत में जल्द ही लॉन्च करने वाली है. ह्यूंदैई मुख्यालय के कुछ सूत्रों ने कार एंड बाइक को बताया कि नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा मार्च 2020 के मध्य में लॉन्च की जाएगी. नई क्रेटा की फोटोज़ भारत में टेस्टिंग के वक्त ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के साथ नया ट्विन एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई दिया है. आगामी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन IX25 पर आधारित है और इसका डिज़ाइन भी इसी कार से प्रभावित है, बता दें कि इस कार को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस करने वाली है.

    n1o87c38नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन IX25 पर आधारित है

    लॉन्च होने के बाद नई क्रेटा का मुकाबला भारतीय बाज़ार में किआ सेल्टोस, एमजी हैक्टर, टाटा हैरियर, निसान किक्स और जीप कम्पस जैसी दमदार कारों से होने वाला है, कहने का मतलब ये है कि ये सैगमेंट ही दमदार कारों से भरा है. फीचर्स की बात करें तो स्पाय फोटोज़ में नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा का पिछला हिस्सा दिखा है जो नए टेललैंप्स और तीन शेप वाले एलईडी, पतले ओआरवीएम, रूफ रेल्स और नए अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं.

    g0oku2egपिछले स्पाय शॉट्स में कार के केबिन की झलक भी दिखी थी

    ह्यूंदैई इंडिया नई जनरेशन क्रेटा के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन उपलब्ध कराएगी जो किआ सेल्टोस से लिए जाएंगे. ऐसे में नई क्रेटा के साथ उपलब्ध कराए जाने वाले इंजन की पूरी रेन्ज BS6 मानकों वाली होगी जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल के साथ 1.4-लीटर ट्रर्बो GDi पेट्रोल इंजन शामिल हैं. कंपनी इन इंजन को 7-स्पीड DCO ट्रांसमिशन शामिल होगा. बाकी तीन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी क्रेटा डीजल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स उपलब्ध करा सकती है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जाएगी ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट, जानें कितनी बदली SUV

    पिछले स्पाय शॉट्स में कार के चहरे की झलक दिखाई दी थी जिसमें कास्केडिंग ग्रिल के साथ DRLs और एलईडी लैंप्स शामिल हैं. पिछले स्पाय शॉट्स में कार के केबिन की झलक भी दिखी थी जिसमें 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, नया डैशबोर्ड और सीट अपहोल्स्ट्री दिखाई दी है. कंपनी संभवतः नई क्रेटा के साथ 6 एयरबैग्स टॉप मॉडल में उपलब्ध कराएगी, इसके अलावा साइड इंपैक्ट प्रोटेक्शन, डुअल एयरबैग्स, ABS और EBD सामान्य तौर पर दिए जा सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें