लॉगिन

2020 ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, दमदार है नई जनरेशन कार

कंपनी ने इस कार के लिए टोकन अमाउंट 11,000 रुपए रखा है, वहीं इसकी कीमत का खुलासा कल होगा. जानें कितने दमदार इंजन और कौन से फीचर्स से होगी लैस?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया 20 अगस्त 2019 यानी कल भारत में नई जनरेशन ग्रैंड आई10 निऑस लॉन्च करने वाली है जिससे ठीक पहले ये कार डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है. कंपनी ने इस कार के लिए टोकन अमाउंट 11,000 रुपए रखा है, वहीं इसकी कीमत का खुलासा कल होगा. ग्रैंड i10 निऑस इस लेजेंडरी ब्रांड की तीसरी जनरेशन है और ग्रैंड i10 के साथ बेची जाएगी. ह्यूंदैई ने इस कार के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी हैं. बता दें कि ग्रैंड i10 निऑस को बनाने में भारत लीड मार्केट होगा और पहला बाज़ार भी है जहां इस कार को लॉन्च किया जाने वाला है. कार की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए है, ऐसे में लाॉन्च के बाद इस त्योहारों के सीज़न में ये कार अच्छा प्रदर्शन करेगी ऐसी उम्मीद लगाई जा सकती है.

    c0fn7r68भारत पहला बाज़ार है जहां इस कार को लॉन्च किया जाने वाला है

    ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस के साथ कंपनी की सिग्नेचर कास्कैडिंग ग्रिल दी गई है जो कार के अगले हिस्स को चौड़ा और मजबूत लुक देती है. i10 निऑस का पिछला बंपर चौड़ा है और नीचे की ओर लगाया गया है जिससे कार को स्पोर्टी लुक मिला है. कार का केबिन कॉम्पैक्ट है लेकिन काफी स्पेस वाला भी है जिसे ब्लैक एंड बेज डुअल टोन ट्रीटमेंट दिया गया है. केबिन को और स्पोर्टी बनाने के लिए इसे स्टीयरिंग व्हील पर क्रोम एलिमेंट दिया गया है. ह्यूंदैई मोटर इंडिया इस कार को 10 वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी जिसमें पेट्रोल और डीजल मॉडल के साथ 3 ट्रिम में पेश किया जाएगा.

    3e8qr4roकार की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए है

    कार के साथ संभवतः एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी जाएगी. ग्रैंड i10 निऑस में मिले इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर का कुछ हिस्सा ऐनेलॉग है और कुछ डिजिटल होगा. कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा और हमारा मानना है कि i10 निऑस में सामान्य तौर पर एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए जाएंगे. माना जा रहा है कि ह्यूंदैई इंडिया नई ग्रैंड i10 निऑस को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में लॉन्च करेगी, लेकिन अबतक कंपनी ने कार के इंजन लाइन-अप की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. अब ये जानकारी लॉन्च के नज़दीक आने पर उपलब्ध होगी.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने खामोशी से लॉन्च किया क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 12.78 लाख

    ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस में फिलहाल बेची जा रही ग्रैंड i10 वाला इंजन दिया गया है जिसमें 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर CRDI डीजल इंजन शामिल हैं. कंपनी ने कार के पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि ह्यूंदैई ये कार BS6 इंजन में लॉन्च करेगी. कार में लगे इंजन को संभवतः 5-स्पीड मैन्युअल के साथ AMT गियरबॉक्स उपलब्ध कराएगी. ग्रैंड i10 निऑस की मैग्ना और स्पार्ट्ज़ पेट्रोल ट्रिम के साथ AMT गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं कार के डीजल वेरिएंट में AMT सिर्फ स्पार्ट्ज़ ट्रिम में उपलब्ध होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें