लॉगिन

लॉन्च से पहले वेबसाइट पर लिस्ट हुई नई जनरेशन ह्यून्दे i20, इसी हफ्ते होगी पेश

बल्कुल नई ह्यून्दे i20 इसी हफ्ते भारत में लॉन्च किए जाने के लिए तैयार है जिसे कई सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा. जानें कितनी अलग है नई कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बल्कुल नई ह्यून्दे i20 इसी हफ्ते भारत में लॉन्च किए जाने के लिए तैयार है जिसे कई सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा. अब लॉन्च से पहले कंपनी ने इस कार को आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. भारत की पहली प्रिमियम हैचबैक होने के अलावा यह सेगमेंट की दूसरी कार होगी जिसे सनरूफ के साथ लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल सेगमेंट में सिर्फ होंडा जैज़ ऐसी प्रिमियम हैचबैक है जिसके साथ सनरूफ दी जा रही है. माना जा रहा है कि यह सनरूफ कार के महंगे ऐस्टा वेरिएंट के साथ ही उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा कार के साथ डिजिटल कंसोल, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक और बहुत से फीचर्स दिए गए हैं.

    hqoide28शार्क फिन एंटीना और रियर वाइपर के साथ LED टेललाइट्स

    असल में तीसरी जनरेशन i20 के साथ दोबारा सनरूफ दी गई है, इससे पहले पहली जनरेशन i20 के साथ कुछ समय के लिए सनरूफ मुहैया कराई गई थी. नई जनरेशन i20 को नई बड़े आकार की कास्केडिंग ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, ओआरवीएम के साथ साइड इंडिकेटर्स, शार्क फिन एंटीना और रियर वाइपर के साथ एलईडी टेललाइट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. केबिन की बात करें तो कार को पूरी तरह काले रंग का इंटीरियर दिया गया है. इसके अलावा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लटर, स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल, सनरूफ, डुअल एयरबैग्स, पिछले एसी वेंट्स, चार्जिंग सॉकेट और ऐसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    j950qs08नई कार सुरक्षा के मामले में अबतक की सबसे बेहतर i20 होगी

    जानकारी मिली है कि ना सिर्फ तकनीक और उपकरण से, बल्कि सुरक्षा के मामले में भी नई जनरेशन i20 बहुत आधुनिक होगी. नई कार सुरक्षा के मामले में अबतक की सबसे बेहतर i20 होगी जो दुर्घटना के समय आपको पहले से ज़्यादा सुरक्षित बनाएगी. पिछली जनरेशन की तुलना में नई जनरेशन i20 को 15 प्रतिशत आधुनिक हाई स्ट्रेंथ स्टील पर बनाया गया है जिसे कार की कुल बॉडी लगभग 66 प्रतिशत तक सख्त हो गई है. यहां बॉडी ना सिर्फ मजबूत हुई है, बल्कि टक्कर की दशा में काफी सुरक्षित भी हुई है. कंपनी का कहना है कि नई कार ना सिर्फ नए क्रैश और सेफ्टी नियमों पर खरी उतरती है, बल्कि इससे कुछ ज़्यादा है.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ने दर्ज की अबतक की सबसे ज़्यादा घरेलू बिक्री, 13.2 प्रतिशत इज़ाफा हुआ

    ह्यून्दे इंडिया द्वारा जल्द लॉन्च की जाने वाली नई जनरेशन i20 प्रिमियम हैचबैक कंपनी की ओर से भारतीय बाज़ार में छठीं कनेक्टेड कार होगी. नई 2020 ह्यून्दे i20 के साथ संभवतः बीएस6 इंजन के कई विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें 1.2-लीटर पट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हो सकते हैं. कार के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स सामान्य रूप से मिलेगा और विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा. लॉन्च होने के बाद बाज़ार में इसका मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, टोयोटा ग्लान्ज़ा, होंडा जैज़ और टाटा अल्ट्रोज़ के साथ होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें