लॉगिन

2020 ह्यून्दे टूसॉ फेसलिफ्ट SUV के भारत में लॉन्च की जानकारी आई सामने

2020 ह्यून्दे टूसॉ फेसलिफ्ट के साथ ब्रांड की सिग्नेचर स्टाइल कास्केडिंग ग्रिल दी जाएगी जो पिछले मॉडल की तुलना में बड़े आकार की होगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी ने भारतीय बाज़ार के लिए पिछले कुछ महीनों में वर्ना फेसलिफ्ट और नई जनरेशन क्रेटा लॉन्च की है. अब कंपनी हमारे देश में टूसॉ SUV फेसलिफ्टेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. हमारे सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अपडेटेड SUV भारत में 14 जुलाई 2020 को लॉन्च की जाएगी. ह्यून्दे इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में इस SUV को शोकेस किया था. अनुमान है कि नई टूसॉ SUV के केबिन में बदलाव के साथ इसे तकनीक बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा. कार के साथ ब्रांड की ताज़ा सिग्नेचर स्टाइल कास्केडिंग ग्रिल दी जाएगी जो पिछले मॉडल की तुलना में बड़े आकार की होगी.

    grd2r1i4ह्यून्दे इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में इस SUV को शोकेस किया था

    SUV के साथ फुल-एलईडी हैडलैंप्स के साथ डीआरएल, दूसरी डिज़ाइन के बंपर्स, नए 18-इंच अलॉय व्हील्स, टेललाइट्स के लिए एलईडी, रेन सेंसिंग वाइपर्स, पिछले बंपर पर लायसेंस प्लेट की बदली हुई जगह और ट्विन एग्ज़्हॉस्ट टिप्स जैसे कई और फीचर्स दिए जाएंगे. टूसॉ फेसलिफ्ट के साथ दोबारा डिज़ाइन किया डैशबोर्ड, नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. कार के साथ ह्यून्दे की लेटेस्ट कनेक्टेड कार तकनीक मुहैया कराई जाएगी जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप, केबिन प्री-कूल और ऐसे ही कई फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें : बिना क्लच दबाए बदलें गियर, ह्यून्दे वेन्यु में आई नई तकनीक

    dt8tjimsकार के साथ ब्रांड की ताज़ा सिग्नेचर स्टाइल कास्केडिंग ग्रिल दी जाएगी

    2020 ह्यून्दे टूसॉ फेसलिफ्ट के साथ बीएस6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जाएंगे. इनमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है जो 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, वहीं 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ नया 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाने वाला है. अनुमान है कि कार का पेट्रोल इंजन 149.9 बीएचपी पावर जनरेट करेगा और डीजल इंजन 182.4 बीएचपी पावर वाला होगा. SUV को संभवतः जीएल और जीएलएस ट्रिम में पेश किया जाएगा. लॉन्च होने पर इसका मुकाबला जीप कम्पस और होंडा सीआर-वी जैसी कारों से होगा. नई टूसॉ की कीमत पिछले मॉडल से ज़्यादा होगी, फिलहाल दिल्ली में कार की एक्सशोरूम कीमत रु 18.76 लाख से रु 26.97 लाख तक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई ट्यूशॉ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें