लॉगिन

2020 ह्यूंदैई वरना फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च; कीमतें ₹ 9.30 लाख से शुरू

गाड़ी को चार वेरिएंट में पेश किया गया है और यह भारत में बिकने वाली पहली कॉम्पैक्ट सेडान है जो पूरी तरह से कनेक्टेड है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 ह्यूंदैई वरना को भारत में रु 9.30 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. गाड़ी के सबसे महंगा SX(O) टर्बो वेरिएंट की कामत रु 13.99 लाख रखी गई है. कार की ऑनलाइन बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी थी और अब खरीदार इसे शोरूम पर जाकर भी बुक कर सकते हैं. नई Hyundai Verna फेसलिफ्ट के कुल मिलाकर चार वेरिएंट हैं, S, S+, SX, SX (O) और यह भारत में बिकने वाली पहली कॉम्पैक्ट सेडान है जो पूरी तरह से कनेक्टेड है. कार को ह्यूंदैई की ब्लू लिंक तकनीक मिली है जिसमें वोडाफोन-आइडिया eSIM और क्लाउड-आधारित वॉयस रिकॉग्निशन है. ब्लू लिंक में कार की सेफ्टी, सिक्योरिटी, रिमोट ऑपरेशंस के करीब 45 फीचर हैं

    14jk4o9c

    कार को नई सिग्नेचर-स्टाइल कैस्केडिंग क्रोम ग्रिल और नए एलईडी हेडलैम्प्स मिले हैं

    नई 2020 ह्यूंदैई वरना फेसलिफ्ट में बाहर से काफी बदलाव किए गए हैं जिसमें एक नई सिग्नेचर-स्टाइल कैस्केडिंग क्रोम ग्रिल और नए एलईडी हेडलैम्प्स शामिल हैं जो एलईडी DRLs के साथ आते हैं. फ्रंट बम्पर को भी नया रूप दिया गया है और डायमंड-कट अल्लॉए व्हील भी नए हैं. इसके अलावा कार को नए विंग मिरर, सिल्वर डोर हैंडल, बदले हुए एलईडी टेललैंप्स और नया पिछला बंपर भी मिला हैं. साइज़ के मामले में गाड़ी पहले जैसी ही है.

    यह भी पढ़ें:ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने किया EMI अश्योरेंस प्रोग्राम का ऐलान

    k7mleki8

    नए 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को फिट करने के लिए सेंट्रल कंसोल को बदला गया है

    केबिन का डिज़ाइन भी लगभग पहले जैसा ही है, ख़ासकर 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल वेरिएंट जहां ड्युल टोन कलर का उपयोग किया गया है. हां टर्बो वेरिएंट में काले रंग का इस्तेमाल ज़्यादा है जिस पर लाल टांके लगे हैं. नए 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को फिट करने के लिए सेंट्रल कंसोल को बदला गया है और एसी वेंट्स को भी नया डिजाइन मिला है. नई फीचर जो कार में दिए गए हैं उनमें वायरलेस फोन चार्जर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, इको कोटिंग, पिछली सीट पर यूएसबी चार्जर और प्रीमियम साउंड सिस्टम शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: एक्सक्लूसिव: नई ह्यूंदैई i20 एक कनेक्टेड कार होगी

    olv34jdo

    वायरलेस फोन चार्जर, पिछली सीट पर यूएसबी चार्जर और प्रीमियम साउंड सिस्टम कार में दिए गए हैं.

    नई Hyundai Verna फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर का चार सिलेंडर MPi BS6 पेट्रोल इंजन है जो 113 बीएचपी और 144 एनएम पीक टॉर्क देता है. यहां छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक CVT गियरबॉक्स का भी विकल्प है. 1.5-लीटर का ही चार-सिलेंडर डीजल भी इंजन है जो 113 बीएचपी और 250 एनएम बनाता है. यहां छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और छह-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स उपलब्ध है. लेकिन सबसे शक्तिशाली 1-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन है जो 118 बीएचपी और 172Nm के पीक टॉर्क देता है. यहां छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा सात-स्पीड का ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) भी है जो सेग्मेंट में पहली बार देखा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें