लॉगिन

2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट के लॉन्च की जानकारी का खुलासा, इसी महीने होगी पेश

नई जनरेशन वर्ना फेसलिफ्ट के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसका डेब्यू पिछले साल वेन्यू के साथ किया गया था.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया अपने पूरे कार लाइन-अप को रिप्रेश करन का काम कर रही है और कंपनी नए और अपडेटेड उत्पाद बाज़ार में या तो उतार चुकी है या प्लान कर रही है. पिछले साल ह्यूंदैई वेन्यू से शुरू करते हुए कंपनी ने भारतीय बाज़ार में ग्रैंड i10 निऑस हैचबैक और ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च की. अब कंपनी इसी महीने 2020 ह्यूंदैई क्रेटा और 2020 वर्ना फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है. कारों में ये बदलाव ना सिर्फ कॉस्मैटिक हैं, बल्की BS6 मानकों के हिसाब से तकनीकी बदलाव भी नई रेन्ज के लिए किए जा रहे हैं. पहले कंपनी ने वर्ना का टीज़र जारी किया था और अब कन्फर्म किया है कि इसी महीने भारत में ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट लॉन्च की जाएगी.

    j08kuh6sकार की सिलवट समान रखी गई है

    नई जनरेशन वर्ना फेसलिफ्ट के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसका डेब्यू पिछले साल वेन्यू के साथ किया गया था. ये इंजन ग्रैंड i10 निऑस और ऑरा में भी दिया गया है और वेन्यू की तर्ज़ पर नई वर्ना फेसलिफ्ट में भी 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है, वहीं सामान्य मॉडल के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. नई ह्यूंदैई वर्ना के साथ कंपनी के लाइन-अप के साझा किया जाएगा, ऐसे में कार के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई 2020 ह्यूंदैई क्रेटाः जानें कितना आकर्षक है नई जनरेशन कार का केबिन

    60b9gn58पिछले हिस्से में भी बदलाव हुए हैं जिनमें नए LED टेललैंप्स और बदला हुआ पिछला बंपर शामिल है

    ह्यूंदैई इंडिया ने नई 2020 वर्ना फेसलिफ्ट के लॉन्च से पहले इसकी टीज़र इमेज जारी की है जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि कार की सिलवट समान रखी गई है. नई वर्ना के चेहरे में व्यापक बदलाव किए गए हैं और अब ये ह्यूंदैई द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे हालिया चेहरे जैसा हो गया है. कार के साथ बिल्कुल नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है जिसे क्रोम फिनिश दिया गया है और इसके साथ LED हैडलैंप्स भी लगाए गए हैं. पिछले हिस्से में भी बदलाव हुए हैं जिनमें नए LED टेललैंप्स और बदला हुआ पिछला बंपर शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई वरना पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें