लॉगिन

2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट से पूरी तरह हटा पर्दा, कंपनी ने शुरू की कार की बुकिंग्स

ह्यूंदैई वर्ना को कनेक्टेड कार के रूप में लॉन्च किया जाएगा जिससे ये कॉम्पैक्ट सेडान सैगमेंट की पहली कनेक्टेड कार बनेगी. जानें और कितनी बदली नई वर्ना?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट की आधिकारिक फोटोज़ सामने गई हैं जिसमें कार से पूरी तरह पर्दा हट गया है. इसके साथ ही कंपनी ने कार की बुकिंग्स भी शुरू कर दी हैं. ह्यूंदैई इंडिया इसी महीने नई वर्ना लॉन्च करेगी जिसे 25,000 रुपए टोकन राषि देकर बुक कर सकते हैं. तीसरी जनरेशन वर्ना को ये पहला मिड-लाइफ अपडेट दिया गया है. ह्यूंदैई वर्ना को अब कनेक्टेड कार के रूप में लॉन्च किया जाएगा जिससे ये कॉम्पैक्ट सेडान सैगमेंट की पहली कनेक्टेड कार बनेगी. कंपनी वर्ना फेसलिफ्ट के साथ ब्लूलिंक तकनीक उपलब्ध कराने वाली है. यहां तक कि कार के साथ 45 कनेक्टेड कार फीचर्स पेश किए गए हैं जो जल्द लॉन्च होने वाली नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा में दिए जानें ब्लूलिंक सिस्टम से सिर्फ 5 कम हैं.

    v5fi6mgc2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट अबतक की सबसे आकर्षक वर्ना है

    2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट अबतक की सबसे आकर्षक वर्ना है जिसके साथ दोबारा डिज़ाइन की हुई बूटलिड, रिडिज़ाइन LED टेललैंप और नया पिछला बंपर, पैनी क्रीज़, रिफ्लैक्टर्स पर क्रोम डिटेल और डिफ्यूज़र दिया गया है. कार के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ 1-लीटर टर्बो पेट्रोल भी दिया गया है. कारों में ये बदलाव ना सिर्फ कॉस्मैटिक हैं, बल्की BS6 मानकों के हिसाब से तकनीकी बदलाव भी नई रेन्ज के लिए किए जा रहे हैं. पहले कंपनी ने वर्ना का टीज़र जारी किया था और अब कन्फर्म किया है कि इसी महीने भारत में ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट लॉन्च की जाएगी.

    ये भी पढ़ें : 2020 ह्यूंदैई क्रेटा को 10 दिन में मिली 10,000 बुकिंग्स, 17 मार्च को लॉन्च होगी SUV

    ej3ip23cनई वर्ना के चेहरे में व्यापक बदलाव किए गए हैं

    नई जनरेशन वर्ना फेसलिफ्ट के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसका डेब्यू पिछले साल वेन्यू के साथ किया गया था. ये इंजन ग्रैंड i10 निऑस और ऑरा में भी दिया गया है और वेन्यू की तर्ज़ पर नई वर्ना फेसलिफ्ट में भी 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है, वहीं सामान्य मॉडल के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. नई ह्यूंदैई वर्ना के साथ कंपनी के लाइन-अप के साझा किया जाएगा, ऐसे में कार के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 ह्यूंदैई इलांट्रा के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीज़र, जानें कितनी बदली कार

    4qvakd5cकार के साथ 45 कनेक्टेड कार फीचर्स पेश किए गए हैं

    ह्यूंदैई इंडिया ने नई 2020 वर्ना फेसलिफ्ट के लॉन्च से पहले इसकी टीज़र इमेज जारी की है जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि कार की सिलवट समान रखी गई है. नई वर्ना के चेहरे में व्यापक बदलाव किए गए हैं और अब ये ह्यूंदैई द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे हालिया चेहरे जैसा हो गया है. कार के साथ बिल्कुल नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है जिसे क्रोम फिनिश दिया गया है और इसके साथ LED हैडलैंप्स भी लगाए गए हैं. पिछले हिस्से में भी बदलाव हुए हैं जिनमें नए LED टेललैंप्स और बदला हुआ पिछला बंपर शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई वरना पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें