लॉगिन

2020 जावा और जावा फोर्टी टू BS6 भारत में लॉन्च, Rs. 9,928 तक बढ़ी कीमत

क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. ने भारत में जावा रेन्ज को BS6 इंजन में लॉन्च करने का ऐलान किया है जिनमें जावा और जावा फोर्टी टू शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. ने भारत में जावा मोटरसाइकल रेन्ज को BS6 इंजन में लॉन्च करने का ऐलान किया है जिनमें जावा और जावा फोर्टी टू शामिल हैं. बॉबर स्टाइल की जावा पेराक को कंपनी ने भारत में नवंबर 2019 में लॉन्च किया है जिसे पहले ही BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया था. जावा और जावा फोर्टी टू को नवंबर 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था तब से ही ये BS6 रेडी मोटरसाइकल हैं और इन्हें BS6 मानकों के अनुकूल बनाया जाना कंपनी की ओर से एक कदम है जो 1 अप्रैल 2020 से अनिवार्य होने वाले नियमों के हिसाब से सही है.

    ij9h3jlcअपडेटेड जावा और फोर्टी टू की कीमत में 5,000 रुपए से 9,928 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है

    BS6 मॉडल्स पेश करते हुए क्लासिक लेजेंड्स के सीईओ आशीष सिंह जोशी ने बाताया कि, “जिम्मेदार राइडिंग कंपनी का सबसे मुख्य बातों में शामिल है और जावा के साथ जावा फोर्टी टू पेश होने के समय ही BS6 मानकों पर खरी उतरती हैं. यही वजह है कि इन्हें और ज़्यादा एन्वायरमेंट फ्रेंडली बनाने के लिए किए गए अपडेट के बाद दोनों मोटरसाइकल कैरेक्टर और राइडिंग प्लेज़र समान रखा गया है.” बता दें कि अपडेटेड जावा और फोर्टी टू की एक्सशोरूम कीमत में 5,000 रुपए से लेकर 9,928 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 BS6 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.65 लाख

    ien72kgoजावा और जावा फोर्टी टू के साथ समान इंजन दिया गया है जो 293cc का है

    जावा और जावा फोर्टी टू के साथ समान इंजन दिया गया है जो 293cc का सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड इंजन है जो अब फ्यूल इंजैक्शन तकनीक के साथ पेश किया गया है. ये इंजन 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और बाइक के साथ अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल शॉक्स दिए गए हैं. आरामदायक सफर के साथ बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने इसके दोनों ओर डुअल-चैनल ABS लगाया है. बाइक के बेस वेरिएंट के साथ पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक और सिंगल-चैनल ABS दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें