भारत में नई बाइक और कारें

2020 किआ सेल्टोस 10 नए फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 9.89 लाख

किआ ने सेल्टोस एसयूवी लाइन-अप से स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई जीटीके और जीटीएक्स 7-स्पीड डीसीटी वेरिएंट्स की बिक्री को भारत में बंद कर दिया है.

फोटो देखें
कंपनी ने नए फीचर्स देने के बावजूद एसयूवी की कीमत को समान ही रखा है

किआ मोटर इंडिया ने पहले से ज़्यादा फीचर्स के साथ 2020 सेल्टोस को भारत में लॉन्च कर दिया है. 2020 किआ सेल्टोस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9 लाख 89 हज़ार रुपए रखी गई है जो 17 लाख 34 हज़ार रुपए तक जाती है. कंपनी ने नए फीचर्स देने के बावजूद एसयूवी की कीमत को फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के समान ही रखा है. कंपनी की मानें तो नए मॉडल के साथ 10 नए फीचर्स दिए गए हैं जो इस कार की सुरक्षा, सुविधा और कनेक्टिविटी के साथ डिज़ाइन को बेहतर बनाते हैं. इसके अलावा किआ मोटर इंडिया ने सेल्टोस के बेस वेरिएंट में फीचर्स का इज़ाफा किया है जो इसे ज़्यादा पैसा वसूल बनाते हैं. किआ ने ये ऐलान भी किया है कि कार लाइन-अप से स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई जीटीके और जीटीएक्स 7-स्पीड डीसीटी वेरिएंट्स को बंद कर दिया गया है.

trvjbapsवॉइस असिस्ट वेक अप कमांड - हेल्लो किआ

अपडेटेड सेल्टोस पर बात करते हुए किआ मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ कूखयूं शिम ने कहा कि, "किआ सेल्टोस को रिप्रेश करने के साथ ही भारत की पसंदीदा एसयूवी को और भी ज़्यादा आकर्षक बनाया गया है जिसमें नए फीचर्स और विकल्प शामिल हैं. सेल्टोस को इस सैगमेंट में सभी ज़रूरी फीचर्स से लैस किया गया है नई सेल्टोस के साथ नेक्स्ट जनरेशन तकनीक दी गई है और हमें विश्वास है कि इससे ग्राहकों को मज़ा मिलेगा जिसकी बराबरी नहीं की जा सकती. भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार की गहरी समझ का नतीजा है जिसमें हमने ग्राहकों की मांग और ज़रूरतों को ध्यान में रखकर रिप्रेश्ड सेल्टोस को पेश किया गया है और हमें विश्वास है कि ये ग्राहकों का दिल जीतने में सफल होगी."

किया सेल्टोस

9.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
किया सेल्टोस

nu6lik6gसेल्टोस के बेस वेरिएंट में फीचर्स का इज़ाफा किया है जो इसे ज़्यादा पैसा वसूल बनाते हैं

इन नए 10 अपडेट्स के अंतर्गत 2020 किआ सेल्टोस अब सभी वेरिएंट्स में सामान्य तौर पर इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल के साथ आई है, इसमें 55 किमी/घंटा से ज़्यादा रफ्तार पर अचानक ब्रेक लगने की दशा में स्वतः पिछली लाइट जलने लगती है. एसयूवी के एचटीएक्स, एचटीएक्स प्लस और जीटीएक्स, जीटीएक्स प्लस वेरिएंट्स के साथ यूवीओ कनेक्टेड तकनीक के अंतर्गत अलग से 8 फीचर्स दिए गए हैं. इसमें वॉइस असिस्ट वेक अप कमांड - हेल्लो किआ, स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी, यूवीओ लाइट दी गई है जो एयर प्यूरिफायर, वॉइस असिस्ट से भारतीय अवकाशों की जानकारी और क्रिकेट स्कोर आदि कंट्रोल करती है. कार के साथ डेको पेनल सिल्वर ग्रार्निश दिया गया है जो डैशबोर्ड पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के इर्द-गिर्द दिखा है.

ये भी पढ़ें : Exclusive: त्यौहारों के सीज़न में किआ लॉन्च करेगी सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV

0 Comments

इसके अलावा 2020 किआ सेल्टोस एचटीएक्स प्लस और टीजीएक्स प्लस ट्रिम्स के साथ अब डुअल-टोन विकल्प और सनरूफ दिए गए हैं, वहीं इन वेरिएंट्स के लिए नई डुअल-टोन ऑरेंज/व्हाइट कलर स्कीम उपलब्ध कराई गई है. सेल्टोस के सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के साथ अब स्मार्ट की रिमोट इंजन स्टार्ट दिया गया है. एसयूवी के एचटीएक्स और जीटीएक्स वेरिएंट्स में अब सनरूफ के साथ एलईडी रूम लैंप, मैटल स्कफ प्लेट्स और डुअल मफलर डिज़ाइन दी गई है. कार के साथ समान स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. इसके अलावा ये एसयूवी 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन में भी उपलब्ध है. कंपनी ने इन सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, आईवीटी और 7डीसीटी ट्रांसमिशन उपलब्ध कराए हैं.

कम्पेयर किया सेल्टोस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ