लॉगिन

2020 किआ सेल्टोस 10 नए फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 9.89 लाख

2020 किआ सेल्टोस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9 लाख 89 हज़ार रुपए रखी गई है जो 17 लाख 34 हज़ार रुपए तक जाती है. जानें कितनी बदली नई कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया ने पहले से ज़्यादा फीचर्स के साथ 2020 सेल्टोस को भारत में लॉन्च कर दिया है. 2020 किआ सेल्टोस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9 लाख 89 हज़ार रुपए रखी गई है जो 17 लाख 34 हज़ार रुपए तक जाती है. कंपनी ने नए फीचर्स देने के बावजूद एसयूवी की कीमत को फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के समान ही रखा है. कंपनी की मानें तो नए मॉडल के साथ 10 नए फीचर्स दिए गए हैं जो इस कार की सुरक्षा, सुविधा और कनेक्टिविटी के साथ डिज़ाइन को बेहतर बनाते हैं. इसके अलावा किआ मोटर इंडिया ने सेल्टोस के बेस वेरिएंट में फीचर्स का इज़ाफा किया है जो इसे ज़्यादा पैसा वसूल बनाते हैं. किआ ने ये ऐलान भी किया है कि कार लाइन-अप से स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई जीटीके और जीटीएक्स 7-स्पीड डीसीटी वेरिएंट्स को बंद कर दिया गया है.

    trvjbapsवॉइस असिस्ट वेक अप कमांड - हेल्लो किआ

    अपडेटेड सेल्टोस पर बात करते हुए किआ मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ कूखयूं शिम ने कहा कि, "किआ सेल्टोस को रिप्रेश करने के साथ ही भारत की पसंदीदा एसयूवी को और भी ज़्यादा आकर्षक बनाया गया है जिसमें नए फीचर्स और विकल्प शामिल हैं. सेल्टोस को इस सैगमेंट में सभी ज़रूरी फीचर्स से लैस किया गया है नई सेल्टोस के साथ नेक्स्ट जनरेशन तकनीक दी गई है और हमें विश्वास है कि इससे ग्राहकों को मज़ा मिलेगा जिसकी बराबरी नहीं की जा सकती. भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार की गहरी समझ का नतीजा है जिसमें हमने ग्राहकों की मांग और ज़रूरतों को ध्यान में रखकर रिप्रेश्ड सेल्टोस को पेश किया गया है और हमें विश्वास है कि ये ग्राहकों का दिल जीतने में सफल होगी."

    nu6lik6gसेल्टोस के बेस वेरिएंट में फीचर्स का इज़ाफा किया है जो इसे ज़्यादा पैसा वसूल बनाते हैं

    इन नए 10 अपडेट्स के अंतर्गत 2020 किआ सेल्टोस अब सभी वेरिएंट्स में सामान्य तौर पर इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल के साथ आई है, इसमें 55 किमी/घंटा से ज़्यादा रफ्तार पर अचानक ब्रेक लगने की दशा में स्वतः पिछली लाइट जलने लगती है. एसयूवी के एचटीएक्स, एचटीएक्स प्लस और जीटीएक्स, जीटीएक्स प्लस वेरिएंट्स के साथ यूवीओ कनेक्टेड तकनीक के अंतर्गत अलग से 8 फीचर्स दिए गए हैं. इसमें वॉइस असिस्ट वेक अप कमांड - हेल्लो किआ, स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी, यूवीओ लाइट दी गई है जो एयर प्यूरिफायर, वॉइस असिस्ट से भारतीय अवकाशों की जानकारी और क्रिकेट स्कोर आदि कंट्रोल करती है. कार के साथ डेको पेनल सिल्वर ग्रार्निश दिया गया है जो डैशबोर्ड पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के इर्द-गिर्द दिखा है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: त्यौहारों के सीज़न में किआ लॉन्च करेगी सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV

    इसके अलावा 2020 किआ सेल्टोस एचटीएक्स प्लस और टीजीएक्स प्लस ट्रिम्स के साथ अब डुअल-टोन विकल्प और सनरूफ दिए गए हैं, वहीं इन वेरिएंट्स के लिए नई डुअल-टोन ऑरेंज/व्हाइट कलर स्कीम उपलब्ध कराई गई है. सेल्टोस के सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के साथ अब स्मार्ट की रिमोट इंजन स्टार्ट दिया गया है. एसयूवी के एचटीएक्स और जीटीएक्स वेरिएंट्स में अब सनरूफ के साथ एलईडी रूम लैंप, मैटल स्कफ प्लेट्स और डुअल मफलर डिज़ाइन दी गई है. कार के साथ समान स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. इसके अलावा ये एसयूवी 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन में भी उपलब्ध है. कंपनी ने इन सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, आईवीटी और 7डीसीटी ट्रांसमिशन उपलब्ध कराए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सेल्टोस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें