लॉगिन

2020 लैक्सस LC 500h लग्ज़री कूप भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.96 करोड़

लैक्सस LC500h पहले से दुनियाभर के 68 देशों में बेची जा रही है और अब भारत 69वां देश है जहां इस लग्ज़री कूप को लॉन्च किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैक्सस इंडिया ने भारत में नई LC 500h लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.96 करोड़ रुपए रखी गई है. इस कार को पहली बार 2012 में हुए डेट्रॉइट मोटर शो में कॉन्सेप्ट के तौर पर शोकेस किया गया था और 2017 में कंपनी ने इसका उत्पादन शुरू किया. लैक्सस LC500h पहले से दुनियाभर के 68 देशों में बेची जा रही है और अब भारत 69वां देश है जहां इस लग्ज़री कूप को लॉन्च किया गया है. वैश्विक स्तर पर कंपनी ने कार की 12,000 यूनिट बेच ली हैं और नए बाज़ार के साथ कंपनी इस आंकड़े में इज़ाफे का अनुमान लगा रही है.

    j3ptf68sलैक्सस LC500h पहले से दुनियाभर के 68 देशों में बेची जा रही है

    लैक्सस LC500h की जगह GT या ग्रैंड टूरर की होगी और भारत में इस कार का सिर्फ हाईब्रिड वेरिएंट लॉन्च किया गया है. इसका मतलब है कि भारत में कार का V8 इंजन पेश नहीं किया गया है. लैक्सस LC500h के साथ 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 295 bhp पावर जनरेट करता है. इसके अलावा हाईब्रिड मॉडल होने की वजह से कार के साथ दो इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई हैं जो 177 bhp पावर जनरेट करती हैं जिसे पावर लीथियम-आयन बैटरी से मिलता है. ऐसे में कार का कुल पावर आउटपुट 354 bhp हो जाता है और यही वजह है कि ये सिर्फ 5 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

    ये भी पढ़ें : लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो RWD भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 3.22 करोड़

    लैक्सस इंडिया की LC500h दिखने में काफी खूबसूरत है जिसे कंपनी ने बेहतरीन डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है. कार के अगले हिस्से में बड़े आकार की स्पिंडल ग्रिल लगाई है जो कंपनी की पहचान सी बनी हुई है और इस ग्रिल के साथ एल-शेप DRLs और तीन LED हैडलैंप्स बेहतर तरीके से लगाए गए हैं. कार का अगला हिस्सा काफी नीचा है जिससे ये स्पोर्ट्स कार के जैसी दिखती है. कार का पिछला हिस्सा भी काफी आकर्षक और चौड़ा है जिससे इसकी खूबसूरती और बढ़ गई है. भारतीय बाज़ार में इस कार का मुकाबला जगुआर एफ-टाइप और ऑडी आरएस कूप से होने वाला है, लेकिन इन दोनों कारों का अबतक हाईब्रिड मॉडल उपलब्ध नहीं है जो लैक्सस LC500h के लिए अच्छा संकेत है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें