भारत में नई बाइक और कारें

2020 महिंद्रा बोलेरो BS6 फेसलिफ्ट की स्पाय फोटोज़, मिले कई कॉस्मैटिक बदलाव

बता दें कि महिंद्रा बोलेरो महानगरों से ज़्यादा छोटे शहरों में पसंद की जाती है जिससे जनवरी और फरवरी में ये कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV बनी है.

फोटो देखें
नई महिंद्रा बोलेरो अनुमानित तौर पर आगामी सड़क सुरक्षा नियमों पर भी खरी उतरती है

भारत स्टेज 6 यानी BS6 नए इंधन नियम हैं जिन्हें 1 अप्रैल 2020 से अनिवार्य किया जाने वाला है और इसी काम में इस वक्त देशभर की ऑटोमोकर कंपनियां व्यस्त हैं. जहां लगभग सभी कंपनियों ने अपने लगभग सभी वाहनों को BS6 मानकों के अनुकूल बना लिया है, वहीं अब भी कुछ वाहन ऐसे हैं जिन्हें इस डेडलाइन से ठीक पहले पेश किया जाएगा. अगला BS6 मॉडल महिंद्रा ऑटोमोटिव की ओर से होगी जिसे जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा और ऑनलाइन सामने आई स्पाय शॉट्स में साफ हो गया है कि ये नई महिंद्रा बोलेरो BS6 होगी. इस बार बोलेरो ना सिर्फ BS6 इंजन के साथ आएगी, बल्की इसे कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव भी दिए गए हैं.

ulo1nnmgनई बोलेरो BS6 के पिछले हिस्से में हल्के बदलाव किए गए हैं

नई महिंद्रा बोलेरो 2020 के साथ बदली हुई ग्रिल, हल्के बदलावों वाला हुड और हैडलैंप्स के लिए नई क्लस्टर डिज़ाइन दी गई है, लेकिन इस बार भी ये हैलोजन लाइट्स हैं जिन्हें बीम लाइट, हैज़ार्ड लाइट और पार्किंग लाइट के लिए बेहतर पार्टीशन दिया गया है. SUV का अगला बंपर पूरी तरह दोबारा डिज़ाइन किया गया है जिसमें नए एयरडैम और फॉग लैंप्स हाउसिंग दी गई है. नई बोलेरो BS6 के पिछले हिस्से में हल्के बदलाव किए गए हैं जो बदले हुए टेललैंप्स और बूट गेट के लिए डोर हैंडल से लैस है. स्पाय फोटोज़ में कार के डिलिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर की झलक भी दिखाई दी है जो फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के समान ही है.

महिंद्रा बोलेरो

7.77 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा बोलेरो

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त फिर हुई स्पॉट, 2020 के अंत तक होगी लॉन्च

7a42qcnoस्पाय फोटोज़ में कार के डिलिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर की झलक भी दिखाई दी है

2020 महिंद्रा बोलेरो के साथ BS6 मानकों वाला समान 1.5-लीटर का तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो महिंद्रा बोलेरो पावर प्लस में लगा है. इस इंजन को सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है और ये इंजन 70 bhp पावर के साथ 195 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. नई महिंद्रा बोलेरो अनुमानित तौर पर आगामी सड़क सुरक्षा नियमों पर भी खरी उतरती है, ऐसे में एसयूवी के साथ डुअल एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स सामान्य रूप से उपलब्ध कराए जाएंगे. बता दें कि महिंद्रा बोलेरो महानगरों से ज़्यादा छोटे शहरों में पसंद की जाती है जिससे जनवरी और फरवरी में ये कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV बनी है.

0 Comments

सोर्स : ज़िगव्हील्स

कम्पेयर महिंद्रा बोलेरो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ