लॉगिन

2020 महिंद्रा स्कॉर्पियो BS6 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 11.98 लाख

कंपनी ने हाल ही में नई 2020 स्कॉर्पियो की बुकिंग्स शुरू की हैं और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 5,000 रुपए टोकन राषि अदा करके SUV बुक कर सकते हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में खामोशी से BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV लॉन्च कर दी है जिसकी मुंबई में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11 लाख 98 हज़ार रुपए रखी गई है, टॉप मॉडल के लिए ये कीमत 15 लाख 52 हज़ार रुपए तक जाती है. कंपनी ने हाल ही में नई 2020 स्कॉर्पियो की बुकिंग्स शुरू की हैं और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 5,000 रुपए टोकन राषि अदा करके SUV बुक कर सकते हैं. बता दें कि कंपनी ने नई SUV के लिए सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग्स लेना शुरू किया है. गौरतलब है कि भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर कारों में महिंद्रा स्कॉर्पियो भी शामिल है. नई स्कॉर्पियो में बहुत ज़्यादा कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नहीं आई है, लेकिन SUV के BS6 मॉडल के इंजन में बदलाव किए गए हैं और ये अब नए भारत स्टेज 6 नियमों पर खरी उतरती है.

    39mgntlgकंपनी ने नई SUV के लिए सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग्स लेना शुरू किया है

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने जहां BS6 स्कॉर्पियो के फीचर्स में ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं, वहीं कंपनी के लाइन-अप के वेरिएंट्स में कुछ बदलाव किए गए हैं. महिंद्रा ने इस SUV के ऑटोमैटिक और फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी है. दिलचस्प है कि कंपनी ने BS6 अपडेट के बाद XUV500 के 4WD वेरिएंट का उत्पादन भी बंद कर दिया है. नई BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो अब चार वेरिएंट्स - S5, S7, S9 और S11 में उपलब्ध होगी. बता दें कि SUV का 4WD वेरिएंट S10 वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाता था जिसे अब बंद कर दिया गया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई SUV को 7,8 और 9-सीटर विकल्पों में उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : BS6 मॉडल 2020 महिंद्रा बोलेरो की बुकिंग शुरू, पिछले महीने लॉन्च हुई SUV

    t5cqp288महिंद्रा ऑटोमोटिव ने BS6 स्कॉर्पियो के फीचर्स में ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं

    BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ समान 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो 138 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये ऑयल बर्नर इंजन बेस वेरिएंट में 5-स्पीड गियरबॉक्स और मिड के साथ टॉप ट्रिम में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. स्कॉर्पियो के साथ पहले 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर इंजन उपलब्ध कराया जाता था. स्कॉर्पियो के अलावा महिंद्रा ने XUV500 और XUV300 के साथ बोलेरो फेसलिफ्ट और बाकी मॉडल्स को BS6 इंजन में उपलब्ध कराया है. ये भी बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू हुए लॉकडाउन में कंपनी ने सभी प्लांट्स में उत्पादन बंद कर दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें