भारत में नई बाइक और कारें

2020 महिंद्रा स्कॉर्पियो BS6 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 11.98 लाख

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने खामोशी से BS6 स्कॉर्पियो SUV लॉन्च कर दी है जिसकी मुंबई में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11 लाख 98 हज़ार रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
टॉप मॉडल के लिए कीमत 15 लाख 54 हज़ार रुपए तक जाती है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में खामोशी से BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV लॉन्च कर दी है जिसकी मुंबई में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11 लाख 98 हज़ार रुपए रखी गई है, टॉप मॉडल के लिए ये कीमत 15 लाख 52 हज़ार रुपए तक जाती है. कंपनी ने हाल ही में नई 2020 स्कॉर्पियो की बुकिंग्स शुरू की हैं और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 5,000 रुपए टोकन राषि अदा करके SUV बुक कर सकते हैं. बता दें कि कंपनी ने नई SUV के लिए सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग्स लेना शुरू किया है. गौरतलब है कि भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर कारों में महिंद्रा स्कॉर्पियो भी शामिल है. नई स्कॉर्पियो में बहुत ज़्यादा कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नहीं आई है, लेकिन SUV के BS6 मॉडल के इंजन में बदलाव किए गए हैं और ये अब नए भारत स्टेज 6 नियमों पर खरी उतरती है.

39mgntlgकंपनी ने नई SUV के लिए सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग्स लेना शुरू किया है

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने जहां BS6 स्कॉर्पियो के फीचर्स में ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं, वहीं कंपनी के लाइन-अप के वेरिएंट्स में कुछ बदलाव किए गए हैं. महिंद्रा ने इस SUV के ऑटोमैटिक और फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी है. दिलचस्प है कि कंपनी ने BS6 अपडेट के बाद XUV500 के 4WD वेरिएंट का उत्पादन भी बंद कर दिया है. नई BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो अब चार वेरिएंट्स - S5, S7, S9 और S11 में उपलब्ध होगी. बता दें कि SUV का 4WD वेरिएंट S10 वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाता था जिसे अब बंद कर दिया गया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई SUV को 7,8 और 9-सीटर विकल्पों में उपलब्ध कराया है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो

12.4 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा स्कॉर्पियो

ये भी पढ़ें : BS6 मॉडल 2020 महिंद्रा बोलेरो की बुकिंग शुरू, पिछले महीने लॉन्च हुई SUV

t5cqp288महिंद्रा ऑटोमोटिव ने BS6 स्कॉर्पियो के फीचर्स में ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं
0 Comments

BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ समान 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो 138 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये ऑयल बर्नर इंजन बेस वेरिएंट में 5-स्पीड गियरबॉक्स और मिड के साथ टॉप ट्रिम में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. स्कॉर्पियो के साथ पहले 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर इंजन उपलब्ध कराया जाता था. स्कॉर्पियो के अलावा महिंद्रा ने XUV500 और XUV300 के साथ बोलेरो फेसलिफ्ट और बाकी मॉडल्स को BS6 इंजन में उपलब्ध कराया है. ये भी बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू हुए लॉकडाउन में कंपनी ने सभी प्लांट्स में उत्पादन बंद कर दिया है.

कम्पेयर महिंद्रा स्कॉर्पियो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ