लॉगिन

2020 महिंद्रा थारः SUV में आपको मिलने वाले ऐक्सेसरी किट की तमाम जानकारी

महिंद्रा थार के लिए दो तरह के ऐक्सेसरी पैक पेश किए हैं जिन्हें डार्क लॉर्ड और क्रोम हीरो नाम दिया गया है. जानें क्या-क्या शामिल है ऐक्सेसरी किट में?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन थार लॉन्च करने में महिंद्रा को 10 साल लग गए और इतने समय में कंपनी ने आराम से इस कार के लिए दमदार नीति तैयार की है. इस ऑफ-रोडर से ग्राहकों को बहुत उम्मीदें थीं और ये SUV लॉन्च होते ही उनकी उम्मीदों के आगे निकल चुकी है. महिंद्रा थार के बेस वेरिएंट के साथ ही कंपनी ऐक्सेसरीज़ के कई सारे विकल्प मुहैया करा रही है आज हम आपको बता रहे हैं महिंद्रा थार के साथ मिलने वाली ऐक्सेसरीज़ के बारे में जिसमें प्रोडक्ट ऐक्सेसरीज़, ऐडवेंचर रेन्ज और मर्चेंडाइज़ शामिल हैं.

    kjmprg0gमहिंद्रा ने थार के लिए दो ऐक्सेसरी पैक - डार्क लॉर्ड और क्रोम हीरो पेश किए हैं

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने थार के लिए दो तरह के ऐक्सेसरी पैक पेश किए हैं जिन्हें डार्क लॉर्ड और क्रोम हीरो नाम दिया गया है. पहले बात करते हैं डार्क लॉर्ड के बारे में. यह नाम इसीलिए है क्योंकि इस पैक को चुनने पर थार को खूब सारे काले रंग के पुर्ज़े मिलते हैं जिसमें क्लैडिंग से लकर अगले बंपर, डैंपर, हैडलैंप एपलीक और अगली ग्रिल पर काला फिनिश मिलता है जिससे महिंद्रा थार के लुक में चार-चांद लगते हैं.

    थार के आजू-बाजू व्हील आर्च्स क्लैडिंग इसे और दमदार बनाती है. इसके ओआरवीएम को भी बहुत अच्छे ढंग से बनाया गया है जो क्रोम स्ट्रिप के साथ आते हैं और सड़क पर बाकी थार के मुकाबले काफी अलग बनाते हैं. पिछले हिस्से की बात करें तो इसके टेललैंप पर भी एपलीक देखने को मिलती है और इस किट की कुल लागत रु 25,890 है. जो लोग काले से ज़्याद क्रोम पसंद करते हैं, उनके लिए भी कंपनी कुछ खास लेकर आई है.

    78lpmu1ऐक्सेसरीज़ में प्रोडक्ट ऐक्सेसरीज़, ऐडवेंचर रेन्ज और मर्चेंडाइज़ शामिल हैं

    क्रोम हीरो पैक में महिंद्रा थार के साथ दी गई क्रोम ऐपलीक इसे बेहतरीन लुक देती है जो SUV के फॉग लैंप हाउसिंग, हैडलैंप हाउसिंग और पिछले फॉग लैंप पर दी गई है. थार के टेललैंप पर क्रोम काफी जंच रहा है. इसके ओआरवीएम पर भी क्रोम का काम दिखा है और इनकी मदद से यह सड़क पर बहुत सुंदर बनती है. क्रोम किट की कीमत रु 6,830 है. इसके अलावा अला कर्टे मेन्यू से भी आप बॉडी डीकल्स, रेन वायज़र्स और सन ब्लाइंड जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं. लेकिन व्हील्स की बात करें तो महिंद्रा थार के एएक्स वेरिएंट को 16-इंच अलॉय व्हील्स मिलेंगे जो नवंबर से दिए जाएंगे, वहीं इसके अलावा थार के लिए दमदार 18-इंच के अलॉय का विकल्प भी मुहैया कराया गया है.

    7sg92jmoक्रोम किट की कीमत रु 6,830 है

    थार के केबिन को भी चुनने के लिए कई सारी ऐक्सेसरीज़ के विकल्प दिए गए हैं. यहां जो आप देख रहे हैं वो काले और लाल मिश्रण वाली, लेकिन आपको चुनने के लिए यहां 6 विकल्प मिलेंगे जिनमें डिज़ाइन और रंग भी बदला जा सकता है. महिंद्रा की मानें तो इसमें पहले से लगी सीट बैक्टीरिया से आपको बचाकर रखती है जिन्हें साफ करना काफी आसान काम है. थार चलाने में काफी आसान है और इसे रोज़ाना इस्तेमाल के हिसाब से बनाया गया है और ऑफ-रोडिंग के लिए तो ये जानदार विकल्प है.

    fuuheohgमहिंद्रा की मानें तो इसमें पहले से लगी सीट बैक्टीरिया से आपको बचाकर रखती है

    सभी सीट कवर्स की कीमत रु 6,830 है जो मुकाबले के हिसाब से बहुत आकर्षक है. आपको केबिन डिज़ाइन से मेल खाते फ्लोर मैट्स भी मिलेंगे जिन्हें थार ब्रांडिंग दी गई है. लेकिन सबसे दिलचस्प है कार के केबिन में दी गई नाश्ते की ट्रे जो ऐडवेंचर श्रेणी में दी गई है. इसे लगाना काफी आसान है और ये बहुत काम आती है. इसके अलावा यह 45 किग्रा तक भार उठाने की क्षमता रखती है. चाहे पखडंडी पर मरम्मत करनी हो. या चाय बनानी हो या फिर चाय पीते समय अपने फोन को दूर रखना हो. यह काफी कारगर है और ये इसी काम में आती है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा थार को तीन दिन में मिली 9,000 बुकिंग, हज़ारों ने की ऑफ-रोडर की पूछताछ

    अगर आपके पास थार का बेस एएक्स वेरिएंट है, तो आप इसे 2-डिन हेड यूनिट में अपडेट करा सकते हैं. इसके अलावा आपको छत पर स्पिकर्स लगवाने का विकल्प मिलेगा. अगर आप एलएक्स वेरिएंट खरीद रहे हैं तो आपको इसके साथ रियर व्यू कैमरा मिलेगा जो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बहुत अच्छे से काम करता है. इसके अलावा आप पार्किंग के लिए अगल सेंसर्स भी चुन सकते हैं, लेकिन और भी ज़्यादा दिचस्प है थार का हेड अप डिस्प्ले. यह आकर्षक और ध्यान खींचने वाला फीचर है. SUV के साथ महिंद्रा ने गो-प्रो के लिए कई माउंट दिए हैं और जो लोग अपनी यात्रा का हर भाग कैमरे में कैद करना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छी बात है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें