भारत में नई बाइक और कारें

LED टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स के साथ दिखी नई जनरेशन 2020 महिंद्रा थार

महिंद्रा लगातार नई जनरेशन ऑफ-रोड एसयूवी 2020 थार की टेस्टिंग कर रही है और इस बार प्रोटोटाइप नए LED टेललैंप्स और 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ दिखा है.

फोटो देखें
इस बार प्रोटोटाइप नए LED टेललैंप्स और 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ दिखा है

2020 महिंद्रा थार अगले साल भारत में डेब्यू कर सकती है और कंपनी की ये ऑफरोडर कई बार टेस्टिंग के दौरान दक्षिण भारत में देखी जा चुकी है. SUV के ताज़ा स्पाय शॉट्स में कार का पिछला हिस्सा दिखाई दिया है जो नए LED टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स के साथ आया है. ये अलॉय व्हील्स 5-स्पोक वाले हैं जो साइज़ में 18-इंच लग रहे हैं और स्पाय शॉट्स में कार के टेललैंप्स ढंके हुए हैं जिससे इसकी सिर्फ बॉर्डर ही दिखाई दी है. हमने आपको पहले भी बताया था कि नई थार आकार में फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल से बड़ी होगी और इन स्पाय फोटोज़ में यही सामने आया है. चूंकी यह SUV भारत स्टेज VI यानी BS6 नियमों के लागू होने से ठीक पहले लॉन्च की जाएगी, ऐसे में नई जनरेशन महिंद्रा थार को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना तय है जिसमें तकनीकी बदलाव भी शामिल हैं.

6raom21
SUV के टेललैंप्स ढंके हुए हैं जिससे इसकी सिर्फ बॉर्डर ही दिखाई दी है

समानताओं की बात करें तो नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तर्ज़ पर विल्ली के बॉक्सी डिज़ाइन से प्रेरित है. SUV के अगले हिस्से में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के इंडिकेटर्स भी उत्पादन वाले मॉडल में अलग किस्म के और अलग जगह पर दिए जाएंगे और SUV के साथ दमदार बंपर दिया जाएगा. पिछले हिस्से की बात करें तो महिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा, इसके अलावा SUV में रियर विंडशील्ड भी दी जाएगी. कुल मिलाकर नई जनरेशन थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

महिंद्रा थार

9.6 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा थार

ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 का W6 वेरिएंट AMT गियरबॉक्स में लॉन्च, कीमत ₹ 9.99 लाख

इससे पहले उपलब्ध हुए स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा है और संभवतः SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा. थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है और बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले SUV के केबिन को और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. हमारा मानना है कि महिंद्रा की नई जनरेशन थार के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन दिया जाएगा जो निश्चित रूप से सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाने वाले 4*4 लो और हाई फेक्शन के साथ आएगा.

0 Comments

इमेज सोर्स : रशलेन

कम्पेयर महिंद्रा थार मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ