भारत में नई बाइक और कारें

2020 महिंद्रा थार आधिकारिक ख़ुलासा: 15 अगस्त को पहली बार दिखाई जाएगी एसयूवी

language dropdown

मीडिया में आई एक रिपोर्ट के हिसाब से नई जनरेशन थार को आने वाली 15 अगस्त को पहली बार आधिकारिक तौर पर दिखाया जाएगा, इस ख़बर ने कार के जल्द लॉन्च होने की उम्मीदें बढ़ा दी हैं.

expand फोटो देखें
कोरोना महामारी के चलते कार का ख़ुलासा ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा

2020 महिंद्रा थार आधिकारिक ख़ुलासा 15 अगस्त को पहली बार किया जाएगा. एक अन्य प्रकाशन द्वारा हासिल किए गए एक दस्तावेज से यह जानकारी मिली है. इसमें अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न हैं जो 14 अगस्त 2020 तक मान्य हैं. पिछले कई महीनों से एसयूवी की नई जनरेशन के लॉन्च के कयास लगाए जा रहे हैं जो कोरोनावायरस महामारी के चलते टल रहा था. ख़ुलासे की तारीख़ के बाहर आने का मतलब है कि नई थार का लॉन्च अब ज़्यादा दूर नहीं है और कार को त्योहारों की सीज़न में बाज़ार में पेश किया जा सकता है. पिछले कई महीनों से थार को देश के कई हिस्सों में टेस्टिंग करते वक़्त देखा गया है जिसमे कार का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल भी शामिल है.

cm80v9fg

लीक हुए दस्तावेज़ में कार के बारे में पूछे जाने वाले कई प्रश्न हैं 

नई जनरेशन थार पिछले मॉडल के मुकाबले बड़ी, आकर्षक और अलग दिखेगी. हालिया लीक हुई स्पाय फोटोज़ की मानें तो SUV के साथ चौकोर खिड़कियां दी गई हैं और इसमें स्लाइड विंडो भी आ सकती है. SUV की पिछली सीट्स सामने की ओर देखती हैं और इनपर लगे सीटबेल्ट सी-पिलर से जोड़े गए हैं. बाहर की बात करें तो कार को गोल हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, इंडिकेटर्स के साथ बड़े फेंडर्स, टेलगेट पर लगा स्पेयर व्हील और नई टेललाइट मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: एक्सक्लूसिव: नई महिंद्रा थार का लॉन्च इस साल अक्टूबर के बाद किया जाएगा

4pkvmlps

नई थार में पेट्रोल और डीजल इंजन आएंगे जिनके साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं.

0 Comments

नई जनरेशन महिंद्रा थार के अंदर भी बदलाव किए जाने की संभावना है जिसमें सभी मॉडल्स में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. इसके अलावा SUV के साथ दो एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम भी मिल सकते हैं. नई थार के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आएंगे जिसमें पहला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 187 bhp पावर और 380 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलाव 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन 138 bhp पावर वाला है. इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है.

लेटेस्ट न्यूज़