लॉगिन

ख़त्म हुआ लंबा इंतज़ार, आ गई नई महिंद्रा थार

महिंद्रा ने थार की नई जनरेशन को स्वतंत्रता दिवस के दिन पहली बार दिखाया है और पुष्टि कर दी है कि इसे 2 अक्टूबर को बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आख़िकार 10 साल के एक लंबे इंतज़ार के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा ने थार एसयूवी की नई पीढ़ी पर से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने यह शुभ काम देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर किया है. कार को बिल्कुल नए 2.2 लीटर डीज़ल और 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन दिए जा रहे हैं. साथ ही नई थार को मिलेंगे 6-स्पीड वाले मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स. ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी हर वेरिएंट के साथ दिया जाएगा. कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि कार को 2 अक्टूबर को बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV: इंजन, फीचर्स, वेरिएंट्स की तमाम जानकारी

    n6bfl4lo

    ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी हर वेरिएंट के साथ दिया जाएगा.  

    कंपनी का दावा है कि एसयूवी की ऑफ-रोडिंग विशेषताओं पर कोई समझौता किए बिना, नई थार में पहले से ज़्यादा लक्ज़री मिलेगी. महिंद्रा ने नई कार पर आराम देने पर काफी ज़ोर दिया है. कार के कैबिन को काला रंग दिया गया है और एसयूवी की दूसरी रो में सामने की तरफ देखने वाली सीटों का विकल्प दिया गया है. कार में अब एक बड़ा 17.8 cm का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है, जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ चलता है. आप ब्लू सेंस ऐप के साथ स्मार्टवॉच और फोन कनेक्टिविटी भी पा सकते हैं. साथ ही इसके स्पीकर छत पर लगाए गए हैं. SUV को एक नया इंस्ट्रूमेंट पैनल भी दिया गया जिसमें एनालॉग मीटर के साथ डिजिटल डिस्प्ले भी है.

    cia2qec8

    कार के कैबिन में अब पहले से ज़्यादा लक्ज़री मिलेगी.

    कंपनी एसयूवी को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विक्लपों में पेश किया है. साथ ही कार की छत हटाने का विकल्प भी है. बाहर से कार को एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, फ्रंट फॉग लैंप्स, दो रंगो के बंपर और 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार का ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी का है और कंपनी का दावा है कि 650 मिमी गहरे पानी से भी थार आसानी से निकल जाएगी. थार का नया 2.0 लीटर का mStallion TGDi पेट्रोल इंजन 150 bhp और 320 Nm पीक टार्क पैदा करता है वहीं 2.2 लीटर का mHawk CRDe डीज़ल इंजन 130 bhp ताकत और 320 Nm बनाता है.

    8ujsl20o

    नई थार के कई फीचर सेगमेंट में पहली बार देखे गए हैं.

    एमएंडएम लिमिटेड के एमडी और सीईओ डॉ पवन गोयनका ने कहा, “आज नई थार के साथ, हम एक बार फिर से इतिहास को लिख रहे हैं. नई थार हमारी मोटर वाहन विरासत का एक सबूत है और हमें इस विरासत पर गर्व है जो 1950 के दशक से सशस्त्र बलों की सेवा करके इस देश की स्वतंत्रता की रक्षा कर रही है. साथ ही कार जीवन शैली की एक प्रतीक भी बन गई है. नई थार मज़ेदार है और आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार है”.

    jeuitrb

    नई थार 2 अक्टूबर को बाज़ार में लॉन्च होगी.

    सेफ्टी की बात करें तो कार में दो एयरबैग, ABS, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल दिए गए है. इसके अलावा आपको ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और टायर की दिशा बताने वाला सिस्टम भी मिलेगा. कार को दो AX और LX नाम के दो वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा और कीमतों का ख़ुलासा लॉन्च के समय ही होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें