भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा टीयूवी 300 प्लस का नया रूप एक बार फिर टेस्टिंग करते देखा गया

महिंद्रा भारत में जल्द ही आने वाली टीयूवी 300 प्लस एसयूवी का बड़े पैमाने पर परीक्षण कर रही है, इसमें नए बीएस6 डीजल इंजन के साथ कॉस्मेटिक अपडेट की भी उम्मीद है

फोटो देखें
दिखने की बात करें तो इस एसयूवी में नए ग्रिल, बंपर्स और हैडलैंप्स मिलेंगे

महिंद्रा आजकल अपनी एसयूवी टीयूवी 300 प्लस को नए रूप में लाने को तैयार कर रहा है. भारतीय सड़कों पर इसको टेस्टिंग करते समय पहले भी देखा गया था और अब एक बार फिर गाड़ी के इस बीएस6 डीजल इंजन अवतार को देखा गया है जिसका मतलब यह है कि अब लॉन्च ज़्यादा दूर नहीं है. कार निर्माता ने पहले इस बात की पुष्टि की थी कि टीयूवी 300 प्लस नौ सीटर मॉडल को BS6 इंजन दिया जाएगा. हो सकता है कि यूटिलिटी मैन्युफैक्चरर को अगले महीने तक देश में इस नई गाड़ी को बाज़ार में उतार दे. एसयूवी को अपडेटेड बीएस6 इंजन के साथ-साथ कई स्टाइलिंग अपडेट भी मिलेंगे.

एसयूवी का नाइन-सीटर वर्ज़न महिंद्रा टीयूवी 300 के प्लेटफॉर्म पर ही आधारित है और ज्यादातर पॉर्ट्स दोनो गाड़ियों में समान हैं. कंपनी आगामी टीयूवी 300 प्लस के साथ छोटे शहरी ग्राहकों को निशाना बनाना जारी रखेगी. दिखने की बात करें तो इस एसयूवी में नए ग्रिल, बंपर्स और हैडलैंप्स मिलेंगे. पहले भी गाड़ी को देखकर इस बात की पुष्टी की जा चुकी है.

485piceg

एसयूवी को अपडेटेड बीएस6 इंजन के साथ कई स्टाइलिंग अपडेट भी मिलेंगे

इंजन की की बात करें तो 2020 महिंद्रा टीयूवी 300 प्लस बीएस6 कंप्लायेंट 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन के साथ आएगी. इसकी ताकत पहले जैलसे ही रहने की संभावना है.  इकाई को 118 बीएचपी और 280 एनएम टॉर्क का उत्पादन करने के लिए ट्यून किया गया है. ट्रांसमिशन के लिए एक छह-स्पीड को मैनुअल गियरबॉक्स है. अंदर भी गाड़ी की एक हद तक पहले जैसा रहने की उम्मीद है, हालांकि, इंटीरियर की अपील को बढ़ाने के लिए कुछ लए फीचर्स भी आ सकते हैं. इसके अतिरिक्त, आगामी एसयूवी को आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक सेफ्टी भी मिलने की उम्मीद है. BS4 वर्जन में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, ऑटो डोर लॉक, एंटी थेफ्ट स्टीयरिंग लॉक के अलावा और भी बहुत कुछ मिलता था.

0 Comments

अपडेटेड महिंद्रा टीयूवी 300 प्लस की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है, जो ₹ 9.92 लाख की शुरुआती कीमत के साथ आती थी. इसेक टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल की कीमत ₹11.42 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) थी.