लॉगिन

2020 महिंद्रा TUV300 Plus टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, मिलेगा BS6 उपयुक्त इंजन

महिंद्रा ऑटोमोटिव का TUV300 Plus असल में लंबे व्हीलबेस वाला 9-सीटर वर्ज़न है जिसे पिछले साल फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च किया गया था. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2019 में महिंद्रा के कई सारे टेस्ट म्यूल चेन्नई के आस-पास टेस्टिंग के वक्त देखे गए. इनमें से कई महिंद्रा स्कॉर्पियों और XUV500 की नई जनरेशन के थे, वहीं कुछ टेस्ट मॉडल्स आगामी एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से वाहनों को ढालने के लिए टेस्ट किए गए. इन सबके बीच नई जनरेशन महिंद्रा TUV300 का टेस्ट मॉडल भी स्पॉट किया गया. जहां महिंद्रा पहले ही ये बात साफ कर चुकी है कि इस मॉडल को बंद नहीं किया जाएगा, वहीं इस टेस्ट मॉडल को देखकर लगता है कि कंपनी इसे BS6 इंजन के साथ टेस्ट कर रही है.

    महिंद्रा ऑटोमोटिव का TUV300 Plus असल में लंबे व्हीलबेस वाला 9-सीटर वर्ज़न है जिसे पिछले साल फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च किया गया था. जो मॉडल टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुआ है वो पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ है जिसकी वजह से एसयूवी की सिर्फ पिछला हिस्सा और प्रोफाइल ही देखने को मिला है. दिखने में नई TUV300 पुराने मॉडल जैसी ही है और जो बदलाव किए भी गए हैं उन्हें छुपाने में केमुफ्लैज स्टिकर्स कारगर साबित हुए हैं. स्पाय शॉट्स में TUV300 का चेहरा दिखाई नहीं दिया है, ऐसे में इसमें हुए बदलावों पर कोई टिप्पणी करना कठिन काम है.

    ये भी पढ़ें : आनंद महिंद्रा अप्रैल 2020 में देंगे पद से इस्तीफा, 2021 में रिटायर होंगे पवन गोएनका

    हमारा मानना है कि TUV300 फेसलिफ्ट की तरह नई जनरेशन कार में भी ग्रिल पर ब्लैक फिनिश और हैडलैंप्स में ब्लैक इंर्स्ट्स दिए जाएंगे. फिलहाल बेची जा रही TUV300 Plus में 2.2-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया गया है जो संभवतः BS6 मानकों वाले 2.0-लीटर डीजल इंजन से बदला जाएगा. कंपनी इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस कर सकती है, वहीं महिंद्रा ने पहले ही कह दिया है कि इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को कुछ समय बाद उपलब्ध कराया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें