लॉगिन

2020 महिंद्रा XUV300 BS6 डीजल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 8.69 लाख

दिलचस्प है कि नए BS6 मॉडल्स की कीमतों में बहुत मामूली बढ़ोतरी की गई है जो मॉडल के हिसाब से 130 रुपए से लेकर 900 रुपए तक जाती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर XUV300 के BS6 डीजल इंजन वाले मॉडल की कीमतों का खुलासा कर दिया है. डीजल वेरिएंट महिंद्रा XUV300 की दिल्ली में अब शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8 लाख 69 हज़ार रुपए है जो टॉप मॉडल के लिए 12 लाख 69 हज़ार रुपए तक जाती है. दिलचस्प है कि नए BS6 मॉडल्स की कीमतों में बहुत मामूली बढ़ोतरी की गई है जो मॉडल के हिसाब से 130 रुपए से लेकर 900 रुपए तक जाती है. महिंद्रा ने इस SUV के किसी भी वेरिएंट को बंद नहीं किया है और कार 7 वेरिएंट्स – W4, W6, W6 AMT, W8, W8 AMT, W8 (O) और W8 (O) AMT में उपलब्ध है. इसके अलावा SUV के W8 (O) के साथ 15,000 रुपए अलग से देने पर आपको डुअल-टोन विकल्प भी मिलेगा.

    5qpq93pgकार 7 वेरिएंट्स – W4, W6, W6 AMT, W8, W8 AMT, W8 (O) और W8 (O) AMT में उपलब्ध है

    महिंद्रा XUV300 BS6 डीजल के साथ 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, ऑयल बर्नर इंजन दिया गया है, लेकिन अपडेटेड इंजन थोड़ा कम दमदार है. इस इंजन की पावर 117 bhp से घटकर 115 bhp हो गई है जो 3,750 rpm पर जनरेट होती है, वहीं SUV 1,500 से 2,500 rpm पर समान 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और वैकल्पिक तौर पर AMT यूनिट दी गई है जिसे ऑटोशिफ्ट ट्रांसमिशन कहा गया है. SUV के पेट्रोल इंजन की बात करें तो महिंद्रा ऑटोमोटिव ने भारतीय बाज़ार में इसे भारत स्टेज 6 या BS6 डेडलाइन के पहले ही उपलब्ध करा दिया था.

    guobvp8cमहिंद्रा XUV300 BS6 डीजल के साथ 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, ऑयल बर्नर इंजन दिया गया है

    दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं. महिंद्रा ने इस कार को तीन सामान्य वेरिएंट्स W4, W6, W8 के साथ W8 (O) वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया है. XUV300 को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने हैदराबाद में आपातकालीन टैक्सी सेवा शुरू की

    महिंद्रा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV - XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें