भारत में नई बाइक और कारें

2020 मारुति सुज़ुकी डिज़ायर फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.89 लाख

डिज़ायर फेसलिफ्ट के चेहरे में बड़े बदलाव किए गए हैं जो बड़े आकार की सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आई है, इसमें आड़ी स्पेट्स और मध्य में सुज़ुकी लोगो मिला है.

फोटो देखें
टॉप वेरिएंट ZXi+ ऑटोमैटिक के लिए एक्सशोरूम कीमत 8.80 लाख रुपए तक जाती है

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने नई डिज़ायर फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है जिसके बेस मॉडल LXi की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.89 लाख रुपए है जो टॉप वेरिएंट ZXi+ ऑटोमैटिक के लिए 8.80 लाख रुपए तक जाती है. डिज़ायर फेसलिफ्ट के चेहरे में बड़े बदलाव किए गए हैं जो बड़े आकार की सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आई है जिसमें आड़ी स्पेट्स और मध्य में सुज़ुकी लोगो दिया गया है, वहीं कार की नंबरप्लेट इससे नीचे लगी है. कार के बंपर को भी अपडेट किया गया है जो फॉगलैंप्स के लिए बड़ी और पैनी हाउसिंग के साथ आया है, वहीं कार का बोनट और हैडलैंप्स लगभग समान ही दिखे हैं.

मारुति सुज़ुकी ने डिज़ायर फेसलिफ्ट डिज़ाइन, लेआउट और फीचर्स के मामले में समान ही रखा है. कंपनी की बाकी कारों की तर्ज़ पर मारुति सुज़ुकी डिज़ायर नए स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आई है जो नई ब्रेज़ा और इग्निस में भी उपलब्ध है. इसके अलावा कार के साथ इन-कार नेविगेशन, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और ब्लूटूथ जैसे और भी कई फीचर्स पेश किए गए हैं. नई डिज़ायर फेसलिफ्ट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हैडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं.

मारुति सुजुकी डिजायर

5.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी डिजायर

ये भी पढ़ें : BS6 मारुति सुज़ुकी ईको S-CNG भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.64 लाख

0 Comments

मारुति सुज़ुकी डिज़ायर फेसलिफ्ट के साथ BS6 मानकों वाला 1.2-लीटर का चार-सिलेंडर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक रूप से AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया गया है. फिलहाल मारुति सुज़ुकी डिज़ायर के साथ 1.3-लीटर DDiS आयल बर्नर इंजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन 1 अप्रैल 2020 के बाद इसकी बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी. नई डिज़ायर को चार वेरिएंट्स LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध कराया गया है जिनमें से बेस वेरिएंट सिर्फ मैन्युअल और बाकी सभी वेरिएंट्स AMT गियरबॉक्स विकल्प में मौजूद हैं.

कम्पेयर मारुति सुजुकी डिजायर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.