लॉगिन

2020 मारुति सुज़ुकी डिज़ायर फेसलिफ्ट बिना किसी केमुफ्लैज स्टिकर के हुई स्पॉट

2020 मारुति सुज़ुकी डिज़ायर फेसलिफ्ट की नई स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं और पहली बार ये कार बिना किसी स्टिकर्स के सामने आई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 मारुति सुज़ुकी डिज़ायर फेसलिफ्ट की नई स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं और पहली बार ये कार बिना किसी स्टिकर्स के सामने आई है. ये फोटोज़ भले ही साफ-सुथरी ना हों, लेकिन इससे कार की डिज़ाइन में हुए बदलाव सामने आ गए हैं. डिज़ायर फेसलिफ्ट के चेहरे में बड़े बदलाव किए गए हैं जो बड़े आकार की सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आई है जिसमें आड़ी स्पेट्स और मध्य में सुज़ुकी लोगो दिया गया है, वहीं कार की नंबरप्लेट इससे नीचे के स्थान पर लगी है. कार के बंपर को भी अपडेट किया गया है जो फॉगलैंप्स के लिए बड़ी और पैनी हाउसिंग के साथ आया है, वहीं कार का बोनट और हैडलैंप्स लगभग समान ही दिखे हैं.

    dzireनई डिज़ायर फेसलिफ्ट सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च की जाएगी

    स्पाय फोटोज़ में मारुति सुज़ुकी डिज़ायर का यह एंट्री-लेवल वेरिएंट लग रहा है जिससे हमें फिलहाल हैलोजन हैडलैंप्स और ब्लैक स्टील व्हील्स के साथ बॉडी कलर वाले डोर हैंडल्स और ओआरवीएम दिखाई दिए हैं. कार का प्रोफाइल फिलहाल बेची जा रही डिज़ायर जैसा ही लग रहा है. स्पाय इमेज में कार का पिछला हिस्सा दिखाई नहीं दिया है, हालांकि कंपनी इसके पिछले हिस्से को भी बदलावों के साथ पेश करेगी जिसमें बदले हुए टेललैंप्स और पिछला बंपर शामिल हैं. डिज़ायर फेसलिफ्ट के केबिन में भी हल्के बदलावों का अनुमान है और कार संभवतः नए स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 के साथ आएगी जो नई ब्रेज़ा और इग्निस में दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल फेसलिफ्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.34 लाख

    मारुति सुज़ुकी इंडिया नई डिज़ायर फेसलिफ्ट को 1 अप्रैल से अनिवार्य किए जाने वाले BS6 नियमों के बाद लॉन्च करने वाली है, ऐसे में ये कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च की जाएगी. फिलहाल कार के साथ 1.2-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल दिया जा रहा है जो पहले से BS6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक रूप से AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया गया है. फिलहाल मारुति सुज़ुकी डिज़ायर के साथ 1.3-लीटर DDIS आयल बर्नर इंजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन 1 अप्रैल 2020 के बाद इसकी बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी.

    इमेज सोर्स : गाड़ीवाड़ी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी डिजायर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें