carandbike logo

2020 मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस BS6 पेट्रोल के लॉन्च की जानकारी का खुलासा

इस कार को देश में मार्च 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन देशभर पर छाई कोरोना वायरस माहामारी के चलते कार के लॉन्च को आगे बढ़ा दिया गया है.

लॉकडाउन खुलने के कुछ समय बाद नई BS6 एस-क्रॉस को लॉन्च किया जाएगा expand फोटो देखें
लॉकडाउन खुलने के कुछ समय बाद नई BS6 एस-क्रॉस को लॉन्च किया जाएगा

मारुति सुज़ुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में BS6 पेट्रोल एस-क्रॉस शोकेस करके इस बात की पुष्टि कर दी थी कि भारत में कंपनी के कार लाइन-अप का ये एसयूवी हिस्सा होगी. इस कार को देश में मार्च 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन देशभर पर छाई कोरोना वायरस माहामारी के चलते कई नए मॉडल्स की तरह इस कार के लॉन्च को आगे बढ़ा दिया गया है. मारुति सुज़ुकी ने ऐलान किया है कि लॉकडाउन खुलने के कुछ समय बाद नई BS6 एस-क्रॉस को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा.

uqr7tltgकार को देश में मार्च 2020 में लॉन्च किया जाना था

फ्रीव्हीलिंग विद SVP के हालिया वेबिसोड में कार एंड बाइक के एडिटर-इन-चीफ सिद्धार्थ विनायक पाटणकर से बातचीत के दौरान मारुति सुज़ुकी इंडिया की मार्केटिंग और सेल्स के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि, “ऑटो एक्सपो में शोकेस किए जाने के बाद भी एस-क्रॉस भारत में लॉन्च नहीं हो सकी है, हमने इस कार को मार्च 2020 में कहीं लॉन्च करने का प्लान बनाया था, लेकिन देशभर में जारी लॉकडाउन की वजह से हमें इस लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ रहा है. बहुत जल्द स्थिति सामान्य होते ही हम इस कार को भारत में लॉन्च करेंगे.”

ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस लॉकडाउन: मारुति सुज़ुकी ने गुरुग्राम प्लांट में कामकाज फिर शुरू किया

0 Comments

मारुति सुज़ुकी ने अब एस-क्रॉस के साथ सिआज़ से लिया 1.5-लीटर माइल्ड हाईब्रिड पेट्रोल इंजन लगाया है और एसयूवी को सिर्फ पेट्रोल मॉडल में बेचा जाएगा. ये 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर, एसएचवीएस BS6 पेट्रोल इंजन है जो 112 बीएचपी पावर और 134 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया है. फीचर्स के मामले में नई मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस लगभग समान ही है जिसमें समान एक्सटीरियर और केबिन लेआउट शामिल हैं. कार में नया 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 सिस्टम दिया गया है. अन्य मुख्य फीचर्स में स्मार्ट की के साथ पुश बटन स्टार्ट, ऑटो फेल्डिंग ओआरवीएम के साथ इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.