भारत में नई बाइक और कारें

2020 मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल: क्या है नया?

दिखने में तो 2020 मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल पिछले मॉडल के समान ही है, लेकिन नए पेट्रोल इंजन के अलावा, 2020 मॉडल में काफी नए फीचर डाले गए हैं.

expand फोटो देखें
2020 मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल को रु 8.39 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार दिखाने के 6 महीने बाद एस-क्रॉस के पेट्रोल मॉडल को बाजडार में लॉन्च कर दिया है. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्पों में पेश की कई कार को कंपनी के नेक्सा शोरूम से बेचा जाना जारी रहेगा. कार की कीमत रु 8.39 लाख और रु 12.39 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रखी गई है. दिखने में तो 2020 मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल पिछले मॉडल के समान ही है, लेकिन नए पेट्रोल इंजन के अलावा, 2020 मॉडल में काफी नए फीचर डाले गए हैं.

nqp5c2ug

1 लीटर पेट्रोल में कार 18.43 किमी चल जाती है.

हां, पेट्रोल इंजन के अलावा, अब पहली बार एस-क्रॉस में एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आया है. यह वही 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट है जो कई और मारुति कारों पर ड्यूटी करता है. हिल होल्ड असिस्ट फीचर ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ स्टैंडर्ड है, जबकि यह 1 लीटर पेट्रोल में 18.43 किमी चल जाती है. मैनुअल को पहले की तरह ही 5-स्पीड गियरबॉक्स मिला है. साथ ही कंपनी ने कार में अपडेटेड SHVS तकनीक पेश की है जो दो लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है. इसके साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप, टॉर्क असिस्ट फंक्शन और ब्रेक एनर्जी रीजनरेशन जैसे फीचर्स आते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल; कीमतें ₹ 8.39 लाख से शुरू

rnuprosk

कार को एक नया स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है

0 Comments

मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल के चुनिंदा नए फीचर्स में सबसे बड़ा नया स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम है. यह 7 इंच की टचस्क्रीन ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और लाइव ट्रैफिक अपडेट के साथ आती है. 2020 एस-क्रॉस पेट्रोल में स्वचलित रियरव्यू मिरर, ऑटो-डिमिंग, कैबिन के अदर एंटीग्लेयर रियरव्यू मिरर और गियर शिफ्ट इंडिकेटर सहित कई नई सुविधा सुविधाएँ दी गई हैं. सुरक्षा की बात करें तो कार में अब साइड-इंपेक्ट और पैदल यात्री सुरक्षा शामिल हैं.

लेटेस्ट न्यूज़