लॉगिन

नई मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस की कीमत पहले से कम होने की उम्मीद

नई एस-क्रॉस पेट्रोल इंजन पर चलेगी जबकि इससे पहले क्रॉसओवर सिर्फ डीज़ल इंजन के साथ आती थी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल भारत में 5 अगस्त, 2020 को लॉन्च के  लिए तैयार है. क्रॉसओवर, पहले सिर्फ डीजल इंजन के साथ आती थी लेकिन अब सिर्फ नए 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. मारुति सुज़ुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई कार को पहली बार दिखाया, और हम पहले से ही एस-क्रॉस पेट्रोल के बारे में यह जानते हैं कि इसकी लुक में डीज़ल मॉडल की तुलना में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि, एक प्रमुख चीज़ अभी भी जाननी बाकी है वह है क्रॉसओवर की कीमत, और यहां हम इसके बारे में ही अंदाज़ा लगा रहे हैं.

    068tl3a8

    कार की लुक में डीज़ल मॉडल की तुलना में कोई बदलाव नहीं होगा

    मारुति सुज़ुकी ने डीज़ल एस-क्रॉस को इस साल फरवरी में बंद किया था. उस समय देश में क्रॉसओवर की कीमत रु. 8.81 लाख से रु. 11.44 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच थी. पेट्रोल मॉडल होने के नाते, 2020 एस-क्रॉस निश्चित रूप से इससे थोड़ी सस्ती हो सकती है. इसके अलावा, इस बार कार के साथ आखिरकार एक ऑटोमैटिक विकल्प भी दिया जा सकता है, यह देखते हुए कि यही इंजन विटारा ब्रेज़ा, सियाज़ और यहां तक ​​कि एक्सएल 6 में 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर के साथ आता है. इन सभी चीज़ों को ध्यान में रखते हुए, नई 2020 मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस पेट्रोल BS6 की कीमत रु 7.80 लाख से रु. 10.99 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच में होने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी इग्निस ज़ेटा वेरिएंट स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ लॉन्च, कीमत ₹ 5.98 लाख से शुरू

    78unljag

    केबिन का बड़ा बदलाव 7.0-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में होगा 

    कार में क्रोम वर्टिकल स्लैट्स के साथ बड़ी ग्रिल, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स मिलेंगे. केबिन का बड़ा बदलाव 7.0-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में होगा, जो स्मार्ट प्ले स्टूडियो 2.0 इंटरफ़ेस से लैस होगा जो कि ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ आएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें