carandbike logo

2020 मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी की कीमतें बढ़ीं; अब ₹ 4.25 लाख से शुरू

language dropdown

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने BS6 सुपर कैरी को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था जिसके बाद मई में S-CNG वेरिएंट आया था.

कीमत में संशोधन के बाद मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी लगभग रु 18,000 महंगी हो गई है. expand फोटो देखें
कीमत में संशोधन के बाद मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी लगभग रु 18,000 महंगी हो गई है.

मारुति सुज़ुकी ने अपने एकमात्र हल्के कमर्शियल वाहन (LCV) - सुपर कैरी की कीमतों में बदलाव किए हैं. सुपर कैरी के लिए कीमतें अब रु 4.25 लाख से शुरू होती हैं और रु 5.18 लाख तक जाती हैं, सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली. कीमत में संशोधन के बाद मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी लगभग रु 18,000 महंगी हो गई है. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने BS6 सुपर कैरी को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था जिसके बाद मई में S-CNG वेरिएंट आया था. यह 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन पर चलती है जो 6,000rpm पर 64 bhp और 3,000rpm पर 85 Nm पीक टॉर्क बनाता है. इंजन को मानक के रूप से पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

9c4l18f

सुपर कैरी के सबसे महंगे वेरिएंट की कीमत रु 5.18 लाख है.

जब मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी का बीएस 6 रुप आया था, तो इसे कई नए फीचर मिले जिसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, लॉक होने वाला दस्तानों का बॉक्स और बड़े लोडिंग डेक शामिल थे. यह मारुति सुज़ुकी से छठा बीएस 6 एस-सीएनजी वाहन है और कंपनी के अनुसार, इन फैक्ट्री फिटेड वाहनों को बेहतर प्रदर्शन देने के लिए बनाया गया है. पिछले साल नए सीएनजी स्टेशन के लगने में 56 प्रतिशत की वृद्धि भी सुपर कैरी जैसे वाहनों की बिक्री में मदद दे सकती है.

यह भी पढ़ें: BS6 मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी CNG भारत में लॉन्च; कीमत रु 5.07 लाख

0 Comments

सुपर कैरी को पहली बार 2016 में लॉन्च किया गया था और केवल 3 वर्षों में यह 50,000 बिक्री का आंकड़ा पार कर चुकी है. यह अपनी तरह का पहला एलसीवी था जिसे पेट्रोल, डीज़ल और सीएनजी विकल्पों में पेश किया गया था. हालांकि, कंपनी ने अब डीज़ल मॉडल को बंद कर दिया है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.