लॉगिन

नई जनरेशन 2020 मर्सिडीज़-बैंज़ GLS SUV के लॉन्च की तारीख का खुलासा

लॉन्च की तारीख का ऐलान मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया के MD और CEO मार्टिन श्वैंक ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर किया है. जानें कितनी दमदार है SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई जनरेशन जीएलएस के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. कंपनी की ये सबसे महंगी एसयूवी है जिसकी बिक्री 17 जून 2020 से शुरू की जाएगी. लॉन्च की तारीख का ऐलान मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मार्टिन श्वैंक ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर किया है. जीएलएस को एसयूवी की एस-क्लास कहा जाता है और नई जनरेशन मॉडल को नई लग्ज़री डिज़ाइन दी गई है, वहीं पिछले मॉडल के मुकाबले नई एसयूवी आकार में बढ़ गई है और पहली बार इसे 6-सीटर कन्फिगरेशन में पेश किया जाएगा. नई मर्सिडीज़-बैंज़ जीएलएस को लेटेस्ट एमबीयूएक्स सिस्टम, 5-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और कई सारे ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिए जाएंगे. भारत में नई जीएलएस को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा.

    jt654vk4पहली बार नई जीएलएस को 6-सीटर कन्फिगरेशन में पेश किया जाएगा

    नई जनरेशन मर्सिडीज़-बैंज़ GLS एसयूवी के साथ ज़्यादा स्पेस, अधिक आराम और ज़्यादा लग्ज़री मिलेगी. एसयूवी को कॉस्मैटिक बदलावों के साथ फीचर्स में भी अपडेट किए गए हैं और नई जीएलएस को पहली बार 6-सीटर विकल्प में उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें बीच वाली पंक्ति में दो स्वतंत्र और बेहद आरामदायक सीट्स लगी हैं. एसयूवी के साथ हालिया जनरेशन का एमबक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, इसके अलावा कार का आकार भी बढ़ है और ये 77एमएम लंबी और 22एमएम चौड़ी होने के साथ 60एमएम लंबे व्हीलबेस के साथ आई है.

    ये भी पढ़ें : नई मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास 2021 तक भारतीय बाज़ार में हो सकती है लॉन्च

    भारत में नई जनरेशन जीएलएस का 400डी वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा जिसके साथ 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 330 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. एसयूवी को दमदार वी8 पेट्रोल वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा जिसकी जानकारी लॉन्च नज़दीक आने के समय उपलब्ध कराई जाएगी. मर्सिडीज़-बैंज़ नई एसयूवी में 4मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ एयरमैटिक एयर सस्पेंशन भी देगी जो सामान्य तौर पर अडेप्टिव डंपिंग सिस्टम प्लस के साथ आएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-मेबैक जीएलएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-मेबैक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें