लॉगिन

सबसे पहली ग्लॉस्टर एसयूवी एमजी मोटर के गुजरात प्लांट से बनकर निकली

MG Motor India 8 अक्टूबर, 2020 को भारत में Gloster SUV लॉन्च करने के लिए तैयार है. यह भारतीय बाजार के लिए MG की सबसे महंगी कार होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया Gloster SUV को भारत में 8 अक्टूबर, 2020 को लॉन्च करने के लिए तैयार है. ये भारत की पहली एसयूवी होगी जिसके साथ लेवल-1 ऑटोनोमस तकनीक के अलावा ऐडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम या एडीएएस दिया जाएगा. लॉन्च से बस एक दिन पहले कंपनी ने सबसे पहली ग्लॉस्टर एसयूवी को अपने गुजरात के हलोल में स्थित प्लांट से बनाकर निकाला है. हेक्टर और ZS EV के बाद भारतीय बाज़ार में SUV ब्रांड की तीसरी कार होगी. एमजी की सबसे महंगी एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग पहले से ही रु 1 लाख की टोकन राशि के साथ शुरु हो चुकी हैं.

    g26q2vfs

    कार को चार वेरिएंट्स - सुपर, शार्प, स्मार्ट और सैवी में लॉन्च किया जाएगा. 

    ग्लॉस्टर बड़ी है, आकर्षक है और 5-मीटर लंबाई के साथ अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करती है. कार की चौड़ाई 2-मीटर के आस-पास है, वहीं एसयूवी का कद भी लगभग इतना ही है. ग्लॉस्टर का व्हीलबेस करीब 3 मीटर है जिससे एसयूवी के अंदर यात्रियों के खूब जगह मिलती है. इसे चार वेरिएंट्स - सुपर, शार्प, स्मार्ट और सैवी में लॉन्च किया जाएगा. बेस वेरिएंट सुपर को 7-सीटर व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा, वहीं स्मार्ट और सैवी वेरिएंट्स को 6-सीटर बनाया गया है. शार्प ट्रिम को छह और सात दोनो सीटों के विकल्प में पेश किया जाएगा.


    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर ने ग्लॉस्टर एसयूवी के मालिकों के लिए लचीला सर्विस पैकेज पेश किया

    fvsccpd8

    ये भारत की पहली एसयूवी होगी जिसके साथ लेवल-1 ऑटोनोमस तकनीक के अलावा ऐडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम या एडीएएस दिया जाएगा.

    एसयूवी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आएगी और इसके साथ 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जो 215 बीएचपी पावर और 480 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. अनुमान है कि कार की एक्सशोरूम कीमत रु 40 लाख के आस-पास होगी. लॉन्च होने के बाद गाड़ी बाज़ार में Ford Endeavour, Mahindra Alturas G4 और Toyota Fortuner जैसी कारों से मुकाबले करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें