भारत में नई बाइक और कारें

कोरोना वायरस के चलते आगे बढ़ी 2020 न्यूयॉर्क ऑटो शो की तारीख, जानें कब होगा आयोजन

दुनियाभर में कोराना वायरस तेज़ी से फैल रहा है जिसके चलते पूरी दुनिया प्रभावित हो रही है. ये वायरस अब ऑटो इंडस्ट्री पर भी काफी नकारात्मक असर डाल रहा है.

फोटो देखें
कोराना वायरस ऑटो इंडस्ट्री पर भी काफी नकारात्मक असर डाल रहा है

दुनियाभर में कोराना वायरस तेज़ी से फैल रहा है जिसके चलते पूरी दुनिया प्रभावित हो रही है. ये वायरस ऑटो इंडस्ट्री पर भी काफी नकारात्मक असर डाल रहा है, क्योंकि जेनेवा मोटर शो कैंसल होने के बाद आयोजकों ने 2020 एडिशन न्यूयॉर्क ऑटो शो की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है जिसका आयोजन अब अगस्त 2020 में किया जाएगा. पहले 2020 न्यूयॉर्क ऑटो शो का आयोजन 10 अप्रैल 2020 से 19 अप्रैल 2020 तक किया जाना था. अब ये मोटर शो जनता के लिए 28 अगस्त से 6 सितंबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा जिसमें मीडिया के लिए 26 और 27 अगस्त की तारीख तय की गई है. न्यूयॉर्क ऑटो शो 330 मिलियन डॉलर का इकोनॉमिक बेनिफिट पहुंचाता है और इससे लोकल और स्टेट की अर्थिक स्थिति पर बड़ा असर पड़ता है.

न्यूयॉर्क ऑटो शो के मालिक और इसका आयोजन करने वाले ब्रेटर न्यूयॉर्क डीलर्स असोसिएशन के प्रेसिडेंट मार्क शिएनबर्ग ने कहा कि, “कोरोना वायरस से हमारे दर्शकों, निर्माताओं और सहभागियों को बचाने के लिए हमने बेहतर कदम उठाया है. ये मोटर शो 120 साल से जारी है और इसकी तारीख को आगे बढ़ाना कोई आसान बात नहीं थी, लेकिन इस ऐतिहासिक आयोजन में हमारे दर्शकों और आयोजकों की सेहत सबसे बड़ी बात है जिसके लिए ये फैसला लिया गया है. हम अपने प्रतिभागियों से लगातार संपर्क में हैं और हमारा विश्वास है कि नई तारीख के साथ भी ये एक और सफल मोटर शो साबित होगा.”

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस के खतरे से रद्द हुआ 2020 जेनेवा मोटर शो, 5 मार्च से होना था शुरू

0 Comments

कोरोना वायरस के डर और सुरक्षा के लिहाज़ से दुनियाभर के सभी स्पोर्टिंग इवेंट पर्दे के पीछे आयोजित किए जा रहे हैं और फॉर्मूला वन का चाइना राउंड और मोटोजीपी का कतर राउंड जैसे मोटोस्पोर्ट इवेंट पहले ही निरस्त किए जा चुके हैं. यूरोपियन यूनियन ने साथी राज्यों में 1,000 से ज़्यादा लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसके परिणामस्वरूप या तो बड़े आयोजन सुरक्षा के लिए चुनिंदा लोगों के साथ किए जा रहे हैं, या उन्हें निरस्त किया जा रहा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.