carandbike logo

2020 निसान किक्स को मिला नया टर्बो पेट्रोल इंजन, नए फीचर्स से अपडेट हुई SUV

language dropdown

नई 2020 निसान किक्स को इस क्लास के सबसे दमदार इंजन से अपडेट किया गया है. ये कंपनी का नया टर्बो इंजन है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था.

निसान ने किक्स के इंजन को नए एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया है expand फोटो देखें
निसान ने किक्स के इंजन को नए एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया है

नई 2020 निसान किक्स को इस क्लास के सबसे दमदार इंजन से अपडेट किया गया है. ये कंपनी का नया टर्बो इंजन है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था जो सबसे पहले रेनॉ डस्टर में लगाया गया और अब निसान किक्स के साथ भी पेश किया गया है. इसके अलावा निसान ने किक्स के इंजन को नए एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया है जो SUV के 2020 मॉडल में लगा है. गौरतलब है कि बीएस6 मानक लागू हो चुके हैं ऐसे में इस इंजन के BS6 होने पर कोई शंका नहीं है. कंपनी इस कार को साल वेरिएंट्स में उपलब्ध करा रही है जिसमें दो ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल हैं.

j0v23teकंपनी का नया टर्बो इंजन, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था

निसान इंडिया ने किक्स में HR13dd 1.3-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया है जो 154 bhp पावर और 254 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है. इंजन के साथ सिलेंडर कोटिंग तकनीक दी गई है जो दमदार निसान जीटी-आर के इंजन से ली गई है. इससे कार में इंधन कम जलता है और परफॉर्मेंस भी बना रहता है. कार का इंजन सामान्य रूप से 6-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक तौर पर एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 8-स्पीड मैन्युअल मोड से लैस है. ये इंजन 40प्रतिशत तक कम फ्रिक्शन पैदा करता है जिससे माइलेज बेहतर होता है और कार को एक्सेलरेट करना भी आसान बनता है.

ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस लॉकडाउन: रेनो ने गाड़ियों पर वारंटी और सर्विस आगे बढ़ाई

0 Comments

2020 निसान किक्स SUV के ना सिर्फ इंजन में बदलाव किए गए हैं, बल्की अब कार के बेस वेरिएंट को भी बहुत से फीचर्स दिए गए हैं. निसान किक्स में मिलने वाले सामान्य फीचर्स में अब स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, ऑटो एसी के साथ पिछली एसी वेंट्स, कूल्ड ग्लव बॉक्स, निसान का यूनीक ट्विन पार्सल शेल्फ, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट फीचर, इलैक्ट्रिक अडजस्टेबल विंग मिरर्स, इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक और शार्क फिन एंटीना जैसे कई फीचर्स शामिल हुए हैं. ये कार अब 6 मोनोटोन कलर्स में आई है जिनमें ब्लेड सिल्वर, नाइट शेड, ब्रोन्ज़ ग्रे, फायर रैड, पर्ल व्हाइट, डीप ब्लू पर्ल और तीन डुअल-टोन कलर्स - ब्रोन्ज़ ग्रे के साथ एम्बर ऑरेंज, फायर रैड के साथ ओनिक्स ब्लैक और पर्ल व्हाईट के साथ ओनिक्स ब्लैक शामिल हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.