लॉगिन

रेनॉ ने लॉन्च की 2020 डस्टर 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल; कीमतें Rs. 10.49 लाख से शुरू

इसके अलावा कार को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में भी पेश किया गया है जिसकी कीमतें रु 8.59 लाख से शुरू होकर रु 9.99 लाख तक जाती हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ डस्टर के शक्तिशाली अवतार का इंतजार अब खत्म हो गया है. कंपनी ने एसयूवी को 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमतें रु 10.49 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं. डस्टर टर्बो पेट्रोल तीन वैरिएंट - RXE, RXS और RXZ में उपलब्ध होगी. 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट्स की कामत रु 10.49 लाख से शुरू होकर रु 11.99 लाख तक जाती हैं. एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी भी है जो दो वेरिएंट - RXS और RXZ में उतारा गया है और इसकी कीमत रु 12.99 लाख से लेकर रु 13.59 लाख तक है. रेनॉ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में भी डस्टर को उपलब्ध कराएगी और इसकी कीमत रु 8.59 लाख से शुरू होकर रु 9.99 लाख तक जाएगी.

    59itialg

    नई रेनॉ डस्टर में डीज़ल इंजन का विकल्प नहीं दिया गया है

    कार का 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 153 bhp ताकत के साथ 1600 rpm पर 254 Nm पीक टॉर्क बनाता है. यह डस्टर को देश की सबसे शक्तिशाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक बनाता है. यही इंजन बीएस 6 निसान किक्स को भी दिया गया है. कंपनी के अनुसार इसका मैनुअल ट्रांसमिशन 1 लीटर में 16.5 kmpl चल लेता है और CVT 16.42 kmpl. रेनॉ इंडिया के सीईओ और एमडी, वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, "सालों से कई भारतीय परिवारों ने डस्टर के साथ एक मज़बूत बंधन बनाया है, और हमें यकीन है कि ज़्यादा शक्तिशाली डस्टर ड्राइविंग के अनुभव को बढ़ाएगी."

    यह भी पढ़ें: रेनॉ इंडिया अगस्त में देगी डस्टर, क्विड और ट्राइबर पर रु 70,000 तक की छूट

    mp8n33s4

    कार में पहले के मुकाबले काफी बदलाव किए गए है.

    बाहर से कार को एक नई ग्रिल के साथ नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स के अलावा बदले हुए बंपर भी मिले हैं. नए 17-इंच के अलॉय व्हील्स भी हैं और कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 205 मिमी है. केबिन में नए काले रंग के लुक के अलावा 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का साथ चलता है. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स दिए गए हैं और आप कार में जाने से पहले ही इंजन शुरू करके ऐसी चला सकते हैं. सुरक्षा के मामले में कार को दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं.

     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें