लॉगिन

नए इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ दिखी 2020 रॉयल एनफील्ड क्लासिक, मिलेगा नया इंजन!

नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्वालिक में जो नई चीज़ दी गई है वो रोटरी डायल्स हैं जो लो और हाईबीम हैडलाइट पास स्विच की जगह लगाया गया है. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 4, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड जल्द ही नई जनरेशन क्लसिक मॉडल को अपडेट कर सकती है जिसमें मोटरसाइकल को नया इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया जाएगा जो छोटे डिजिटल स्क्रीन और अपडेटेड स्विचगियर से लैस होगा. रॉयल एनफील्ड क्लासिक का ऐनेलॉग स्पीडोमीटर समान होगा, लेकिन अब इसके नीचे छोटा डिजिटल स्क्रीन दिया गया है जो संभवतः ओडोमीटर, ट्रिप मीटर्स, फ्यूल गेज और शायह एक घड़ी के साथ आएगा. इस स्पीडोमीटर के दाईं ओर छोटा गोलाकार डायल दिया गया है जो फिलहाल के लिए ब्लैक्ड आउट है, लेकिन अबतक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह डमी है या फिर इसके द्वारा अलग से कोई जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

    vrm7l5i4स्पीडोमीटर के दाईं ओर छोटा गोलाकार डायल दिया गया है जो फिलहाल के लिए ब्लैक्ड आउट है

    नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्वालिक में जो नई चीज़ दी गई है वो रोटरी डायल्स हैं जो लो और हाईबीम हैडलाइट पास स्विच की जगह लगाया गया है. इसके साथ ही यह इंजन किल स्विच दिया गया है जो 80 के दशक में बेची जाने वाली यामाहा आरडी 350 जैसा दिखता है. नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक को टेस्टिंग के दौरान कई बार चेन्नई और आस-पास की जगहों पर देखा गया है और मोटरसाइकल के स्पाय शॉट्स से इंजन और चेसिस में भी कई बदलावों की जानकारी सामने आई है. बाइक का नया चेसिस डबल क्रेडल फ्रेम वाला लगता है जो बाइक को बेहतर स्टेबिलिटी और हैंडलिंग देगा और यह फिलहाल क्लासिक में दिए जाने वाले सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम की जगह लेगा.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक चेन्नई में हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

    5hf5m92o2020  रॉयल एनफील्ड क्लासिक को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है

    रॉयल एनफील्ड नई जनरेशन क्लासिक के साथ समान सस्पेंशन के साथ सामान्य तौर पर ABS मुहैया करा सकती है. बाइक में हुए सबसे बड़े बदलावों में बाइक की नई पावरट्रेन हो सकती है जो क्रैककेस की नई डिज़ाइन वाला है और यह संभवतः पूरी तरह नया इंजन होगा जो फिलहाल दिए जा रहे ट्विनस्पार्क इंजन से बिल्कुल अलग होगा. बाइक के इंजन का बॉटम एंट कुछ रॉयल एलफील्ड इंटरसैप्टर 650 जैसा दिख रहा है और फिलहाल के लिए कंपनी ने इस इंजन की कोई जानकारी साझा नहीं की है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस कर सकती है और निश्चित रूप से यह इंजन BS6 मानकों पर खरा उतरेगा.

    इमेज सोर्स : रशलेन, गाड़ीवाड़ी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें