लॉगिन

2020 स्कोडा कारोक SUV के लॉन्च से पहले कलर्स और वेरिएंट का खुलासा

बता दें कि स्कोडा कारोक का लॉन्च कंपनी डिजिटल माध्यम से करने वाली है, लेकिन तब, जब लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. जानें कितनी दमदार है स्कोडा कारोक SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा कारोक SUV भारत पहुंच चुकी है और कंपनी अब सिर्फ इसके लॉन्च का इंतज़ार कर रही है. कंपनी फिलहाल कोरोना से देश की बिगड़ी स्थिति सुधरने की राह देख रही है. जब देश में स्थिति सामान्य हो जाएगी तब ये कार स्कोडा डीलर्स को भेजी जाएगी और इसकी डिलिवरी शुरू की जाएगी. बता दें कि स्कोडा कारोक का लॉन्च कंपनी डिजिटल माध्यम से करने वाली है, लेकिन तब, जब लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. स्कोडा इंडिया ने देश में 50,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस SUV की बुकिंग्स शुरू कर दी है. कंपनी SUV को लॉकडाउन खुलते ही डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू करेगी और ऑल-डिजिटल लॉन्च के बाद भी इस SUV की डिलिवरी स्थिति सामान्य होने पर भी शुरू की जा सकती हैं.

    2i67j4vgनई कारोक SUV को 6 कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा

    भारत सरकार ने कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढ़ा दिया है. कंपनी वाहनों को डीलरशिप तक पहुंचा पाने का इंतज़ार कर रही है और अबतक कंपनी ने इस SUV के लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है. हालांकि कार की कुछ और जानकारी स्कोडा इंडिया ने साझा की है जिसमें कंपनी कार को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है, इसके अलावा नई कारोक SUV को 6 कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा जिनमें मैजिक ब्लैक, लावा ब्लू, बिलियंट सिल्वर, केंडी व्हाइट, मैगनेटिक ब्राउन और क्वार्ट्ज़ ग्रे शामिल हैं.

    a6vhis6gस्कोडा ने कारोक SUV को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया है

    स्कोडा इंडिया द्वारा पेश की गई नई कारोक के लुक की बात करें तो ये कॉम्पैक्ट SUV कंपनी की बाकी मॉडर्न कारों जैसी ही है जिसे समान फैमिली ग्रिल और पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का अगला हिस्सा बहुत आकर्षक है जिसकी वजह हुड और बंपर पर की गई कालाकारी है, इसके अलावा कार पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है. कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है जिसके साथ सैगमेंट में सामन्य तौर पर दिए जाने वाले फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग्स और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2020 सुपर्ब फेसलिफ्ट के लिए शुरू की ऑनलाइन बुकिंग्स

    स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स में पेश किया है. ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,500 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट SUV काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें