भारत में नई बाइक और कारें

2020 स्कोडा कारोक एसयूवी लॉन्च से पहले टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई

इस एसयूवी को 26 मई को स्कोडा रैपिड 1.0 और सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा. इन तीनों कारों को कंपनी डिजिटल रूप से लॉन्च करने वाली है.

फोटो देखें
एसयूवी को 26 मई को स्कोडा रैपिड 1.0 और सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा

स्कोडा इंडिया ने आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी स्कोडा कारोक का टीज़र जारी किया है जिसमें कार के लॉन्च की तारीख का ऐलान किया गया है. इस एसयूवी को 26 मई को स्कोडा रैपिड 1.0 और सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा. इन तीनों कारों को कंपनी डिजिटल रूप से लॉन्च करने वाली है. अब इस एसयूवी को सर्विस स्टेशन पर स्पॉट किया गया है. स्कोडा इंडिया नई कारोक एसयूवी को देश में सीबीयू यूनिट के तौर पर लॉन्च करेगी जिसे सिर्फ टॉप वेरिएंट में पेश किया जाएगा. स्कोडा ने भारत में 50,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस एसयूवी की बुकिंग्स शुरू कर दी है. नई कारोक एसयूवी को 6 कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा जिनमें मैजिक ब्लैक, लावा ब्लू, बिलियंट सिल्वर, केंडी व्हाइट, मैगनेटिक ब्राउन और क्वार्ट्ज़ ग्रे शामिल हैं.

9j5j27t8एसयूवी को सर्विस स्टेशन पर स्पॉट किया गया है

नई कारोक के लुक की बात करें तो ये कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी की बाकी मॉडर्न कारों जैसी ही है जिसे समान फैमिली ग्रिल और पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का अगला हिस्सा बहुत आकर्षक है जिसकी वजह हुड और बंपर पर की गई कालाकारी है, इसके अलावा कार पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है. कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है जिसके साथ सैगमेंट में सामन्य तौर पर दिए जाने वाले फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग्स और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

स्कोडा कैरोक़

24.99 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
स्कोडा कैरोक़

6ltorbfg8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी

फीचर्स की बात करें तो स्कोडा कारोक एसयूवी के केबिन में डुअल-टोन बेज ब्लैक इंटीरियर के साथ बेज फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, ऑल लैदर अपहोल्स्ट्री और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ पार्क ट्रॉनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 9 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई एडवांस सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट लॉन्च की तारीख आई सामने, 2 और कारें होंगी पेश

0 Comments

स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स में पेश किया है. ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,500 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है. एसयूवी की अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रुपए है. गौरतलब है कि भारत सरकार ने कार निर्माता कंपनियों को आशिक उत्पादन की अनुमति दी है, ऐसे में शुरुआती दौर में ये कार सीमित संख्या में उपलब्ध कराई जा सकती है.

कम्पेयर स्कोडा कैरोक़ मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ