भारत में नई बाइक और कारें

2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 29.99 लाख

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन जारी है, ऐसे में स्कोडा ने नई सुपर्ब फेसलिफ्ट को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए लॉन्च किया है.

फोटो देखें
कंपनी ने फिलहाल इस सेडान को सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया है

स्कोडा इंडिया ने 2020 ऑटो एक्सपो में स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट को शोकेस किया था और अब कंपनी ने 29 लाख 99 हज़ार रुपए एक्सशोरूम कीमत पर ये सेडान भारत में लॉन्च कर दी है. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन जारी है, ऐसे में स्कोडा ने नई सुपर्ब फेसलिफ्ट को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए लॉन्च किया है. सुपर्ब फेसलिफ्ट के अलावा कंपनी ने भारत में स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई और स्कोडा कारोक एसयूवी भी लॉन्च की हैं. 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट पहला मॉडल है जिसे कंपनी ने कामकाज दोबारा शुरू करने के बाद फोक्सवेगन ग्रुप के औरंगाबाद प्लांट से रोलआउट किया है. कंपनी ने पहले ही 50,000 रुपए टोकन राषि के साथ सेडान की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं.

2lrprhbस्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ 2-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है

स्कोडा इंडिया की सबसे महंगी सेडान स्कोडा सुपर्ब को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है जिसमें बदली हुई स्टाइल, अधिक फीचर्स और बीएस6 मानकों वाला अपडेटेड इंजन शामिल है. 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ नए एलईडी हैडलैंप्स, बड़ी डबल-स्लेट बटरफ्लाय ग्रिल और अगले के साथ पिछले हिस्से में बदले हुए बंपर्स और नए अलॉय व्हील्स उपलब्ध कराए गए हैं. इसके साथ ही कार के अगले बंपर पर नई मेट्रिक्स एलईडी फॉगलैंप डिज़ाइन भी दी गई है. ये सेडान आकार में हल्की लंबी भी हुई है. कार के पिछले हिस्से में बदले हुए एलईडी टेललैंप्स मिले हैं जो मध्य में क्रोम स्ट्रिप से लैस हैं. 2020 स्कोडा सुपर्ब की बूट लिड पर तीर के निशान की जगह स्कोडा लिखा गया है.

स्कोडा सुपर्ब

29.99 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
स्कोडा सुपर्ब Price

ये भी पढ़ें : 2020 स्कोडा रैपिड भारत में लॉन्च; कीमतें ₹ 7.49 लाख से शुरू

q3c2698kस्कोडा ने नई सुपर्ब फेसलिफ्ट को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए लॉन्च किया है

नई 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ 2-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 187 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने फिलहाल इस सेडान को सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया है. स्कोडा ने नई सुपर्ब फेसलिफ्ट के इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है और ये नया इंजन पुराने के मुकाबले 28प्रतिशत ज़्यादा टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसकी ताकत में 6प्रतिशत का इज़ाफा हुआ है. पिछले मॉडल की तुलना में सुपर्ब फेसलिफ्ट इंधन के मामले में 3प्रतिशत अधिक किफायती हो गई है. 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 7.7 सेकंड समय लगता है और सुपर्ब की टॉप स्पीड 239 किमी/घंटा है.

ये भी पढ़ें : 2020 स्कोडा कारोक एसयूवी भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 24.99 लाख

4ndidb6s8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक सपोर्ट
0 Comments

फिलहाल उपलब्ध मॉडल की तर्ज़ पर नई सुपर्ब फेसलिफ्ट को भी तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है जिसमें लॉरिन एंड क्लेमेंट इसका टॉप मॉडल है. कार का केबिन जहां समान ही दिखाई दे रहा है, वहीं कंपनी ने इसके साथ वर्चुअल कॉकपिट, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक सपोर्ट दिया गया है. सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ एंबिएंट लाइटिंग, 12-वे इलैक्ट्रिक अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ड्राइव मोड सिलेक्ट, पावर नैप पैकेज, वर्चुअल पैडल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मुकाबले की बात करें तो बाज़ार में इस प्रीमियम सेडान को टक्कर देने के लिए टोयोटा कैमरी हाईब्रिड, होंडा अकॉर्ड और इसी सैगमेंट की बाकी कारों से होगी.

कम्पेयर स्कोडा सुपर्ब मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.