लॉगिन

2020 सुज़ुकी बर्गमैन 200 से कंपनी ने हटाया पर्दा, भारत में लॉन्च की संभावना कम

सुज़ुकी के ग्लोबल पोर्टफोलियो में बहुत सारी मैक्सी स्कूटर्स शामिल हैं. कंपनी ने सुज़ुकी बर्गमैन 200 से पर्दा हटा लिया है. जानें कितनी खास है स्कूटर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी के ग्लोबल पोर्टफोलियो में बहुत सारी मैक्सी स्कूटर्स शामिल हैं. 2020 के लिए कंपनी ने सुज़ुकी बर्गमैन 200 से पर्दा हटा लिया है. बर्गमैन 200 वैश्विक बाज़ार के लिए बनाई गई है और नए कलर्स के अलावा इस मैक्सी स्कूटर को समान ही रखा गया है. स्कूटर को 3 नए कलर्स - व्हाइट, ब्लैक और सिल्वर में पेश किया गया है. इंजन की बात करें तो बर्गमैन 200 में 200cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है जो 17.7 bhp पावर और 17.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को CVT गियरबॉक्स से लैस किया है. स्कूटर का चेसिस और सायकल पार्ट्स समान रखे गए हैं. इसके अगले हिस्से में 13-इंच व्हील और पिछले हिस्से में 12-इंच व्हील दिए गए हैं और सस्पेंशन के मामले में अगला हिस्सा टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछला हिस्सा सामान्य मोनोशॉक के साथ आता है.

    7un71nisअगले हिस्से में 13-इंच व्हील और पिछले हिस्से में 12-इंच व्हील दिए गए हैं

    सुज़ुकी ने बर्गमैन 200 के साथ स्टैप्ड सीट्स और आकर्षक एग्ज़्हॉस्ट दिया है. स्कूटर के अगले व्हील में जहां 240mm ट्विन डिस्क ब्रेक दिया गया है, वहीं इसका पिछला हिस्सा सिंगल 240mm डिस्क से लैस है. इसके साथ ही सामान्य तौर पर डुअल-चैनल एबीएस भी कंपनी ने मुहैया कराया है. हमारा मानना है कि कंपनी इस स्कूटर को भारत में लॉन्च नहीं करने वाली. भारत में उपलब्ध कराई गई बर्गमैन स्ट्रीट BS6 के साथ 125cc का सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगाया गया है जो सुज़ुकी ईको परफॉर्मेंस तकनीक के साथ आता है. ये इंजन 8.5 bhp पावर और 10 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: सुजुकी मोटरसाइकिल ने गाड़ियों की वारंटी बढ़ाई, किया खाने का इंतज़ाम

    अगले कुछ महीनों में एप्रिलिया भी भारत में एप्रिलिया SXR 160 लॉन्च करने वाली है. इस स्कूटर को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और एप्रिलिया SXR 160 में 160cc का 3-वॉल्व इंजन दिया गया है जो एप्रिलिया SR 160 में भी लगाया गया है. ये इंजन 10.8 bhp पावर जनरेट करता है और इसे CVT गियरबॉक्स दिया गया है. एप्रिलिया SXR का 125cc वेरिएंट भी लॉन्च करने वाली है जिसमें SR 125 का इंजन लगाया जाएगा. ये इंजन 9.4 bhp और 9.9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने CVT गियरबॉक्स से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें