लॉगिन

2020 टाटा ग्रेविटास के डिज़ाइन और कैबिन की नई तस्वीरें आई सामने

टाटा ग्रेविटास एसयूवी को एक बार फिर परीक्षण के दौरान देखा गया है. टाटा की सबसे बड़ी एसयूवी की इस साल के अंत में भारत में बिक्री पर जाने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्रेविटास एसयूवी टाटा मोटर्स का अगला बड़ा लॉन्च है, जिसकी इस साल के अंत में देश में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. हैरियर के इस सात-सीटों वाले मॉडल की कुछ समय से कई जासूसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिनको देखकर टाटा की इस नई एसयूवी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. हालिया देखी गई ग्रेविटास की नई तस्वीरों में भी डिज़ाइन और कैबिन के बारे में कई चीज़ें पता चली हैं. कार निर्माता ने इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2020 में हैरियर की तीन-रो वाली इस कार का खुलासा किया था.

    oe4pojhg

    कैबिन में 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम है, 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और लेदर अपहोल्स्ट्री मिलेंगे.

    तस्वीरों में कार के सफेद रंग को छिपाने की कोशिश की गई है. फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में हैरियर के जैसी ही ग्रिल, चौकोर पहिया के आर्क, किनारों पर बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल, एलईडी टेल लैंप, एक बड़ा टेलगेट, पीछ लगा स्पॉइलर और बड़ी पिछली विंडस्क्रीन जैसे फीचर देखे जा सकते हैं. चूंकि एसयूवी ब्रांड के ओमेगा आर्क प्लेटफॉर्म पर आधारित है, डिजाइन और स्टाइलिंग के मामले में यह काफी हद तक हैरियर के जैसी ही है. हाालंकि ग्रेविटास हैरियर से ऊंची और लंबी होगी. इसके अलावा भी दोनों एसयूवी को अलग करने के लिए कुछ फर्क दिए जा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: टाटा की आगामी 7-सीटर ग्राविटास SUV पिछले पहिये में डिस्क ब्रेक्स के साथ दिखी

    hne1csvo

    आकार की बात करें तो ग्रेविटास हैरियर से ऊंची और लंबी होगी.

    कैबिन भी काफी हद तक हैरियर के जैसी ही है. कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, जेबीएल स्पीकर के साथ 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इसके अलावा आपको तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वॉयस रिकग्निशन, 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलेंगे. कार में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर का डीजल इंजन मिलेगा जो 350 एनएम पीक टॉर्क और बीएचपी ताकत देता है. ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें