भारत में नई बाइक और कारें

2020 टाटा ग्राविटास लॉकडाउन के दौरान स्पॉट, त्यौहारों के सीज़न में होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स ने फरवरी 2020 में हुए ऑटो एक्सपो में नई टाटा ग्राविटास से पर्दा हटाया था जिसे इस साल की पहली छःमाही में लॉन्च किया जाना अनुमानित था.

फोटो देखें
टाटा मोटर्स ने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है

टाटा मोटर्स ने फरवरी 2020 में हुए ऑटो एक्सपो में नई टाटा ग्राविटास से पर्दा हटाया था जिसे इस साल की पहली छःमाही में लॉन्च किया जाना अनुमानित था. हालांकि कोरोना माहामारी के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन की वजह से इस लॉन्च को टाटा मोटर्स ने आगे बढ़ाया दिया है और अब ये SUV भारत में त्यौहारों के सीज़न में लॉन्च की जाएगी. गौरतलब है कि लंबे समय तक उत्पदन प्लांट और डीलरशिप बंद रखने के बाद अब सरकार द्वारा दी गई आंशिक उत्पादन की अनुमति के बाद कंपनियों ने भारत में वाहनों के निर्माण, बिक्री और सर्विस का काम शुरू कर दिया है. बिक्री बेहतर हो सके इसके लिए टाटा मोटर्स ने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है.

jjkid1ग्राविटास टेस्टिंग के वक्त चेन्नई-बेंगलुरु हाईवे पर स्पॉट की गई है

टाटा की बिल्कुल नई ग्राविटास हाल में टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट की गई है जिसे चेन्नई-बेंगलुरु हाईवे पर देखा गया है. पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी ये कार 6-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ दिखी है जिसे इसके प्रोडक्शन मॉडल में संभवतः उपलब्ध नहीं कराया जाएगा. असल में टाटा ग्राविटास कंपनी की हैरियर SUV का 7-सीटर वर्ज़न है. SUV के अगले हिस्से में समान ह्यूमैनिटी लाइन ग्रिल दी गई है जो पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. ग्राविटास के साथ बड़े आकार के हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स दी गई है जो फॉग लैंप्स के साथ आती हैं. SUV का डिज़ाइन टाटा बज़ार्ड कॉन्सेप्ट जैसा ही है जिसे 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया है.

टाटा

टाटा कारें

7holl4c8टाटा मोटर्स ने फरवरी 2020 में हुए ऑटो एक्सपो में नई टाटा ग्राविटास से पर्दा हटाया था

टाटा बज़ार्ड नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा बज़ार्ड स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने बज़ार्ड में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी गई है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए बज़ार्ड में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: टाटा मोटर्स के सस्ती ईएमआई और लंबी अवधि लोन के ऑफर

टाटा बज़ार्ड SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा बज़ार्ड में संभवतः 2.0-लीटर का डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है.

0 Comments

इमेज सोर्स : रशलेन

कम्पेयर टाटा नेक्सन मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.