carandbike logo

2020 टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी कार

language dropdown

टाटा मोटर्स इलैक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित कर चुकी है और नैक्सॉन EV के बाद अब कंपनी जल्द ही बाज़ार में लंबी रेन्ज वाली टिगोर EV पेश करने वाली है.

कंपनी ने टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट की टेस्टिंग भारत की सड़कों पर शुरू कर दी है expand फोटो देखें
कंपनी ने टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट की टेस्टिंग भारत की सड़कों पर शुरू कर दी है

टाटा मोटर्स इलैक्ट्रिक वाहनों पर अपना ध्यान केंद्रित कर चुकी है और नैक्सॉन EV के बाद अब कंपनी जल्द ही भारतीय बाज़ार में लंबी रेन्ज वाली टिगोर EV पेश करने वाली है. यहां तक कि कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में अल्ट्रोज़ EV भी पेश कर चुकी है, ऐसे में हमें पता है कि कंपनी के इलैक्ट्रिक लाइन-अप में अगला वाहन कौन सा होगा. कंपनी ने टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट की टेस्टिंग भारत की सड़कों पर शुरू कर दी है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. दिखने में टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट बीएस6 मॉडल टिगोर जैसी ही होगी जिसे पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया है.

61gsrg24कार का पिछला हिस्सा लगभग समान ही रखा गया है जो बिना किसी बदलाव के दिखाई दिया है

टाटा मोटर्स ने टिगोर EV फेसलिफ्ट की डिज़ाइन को कुल मिलाकर इनलाइन ही रखा है जो स्टिकर्स के बाद भी दिखाई दे रही है. इसके अगले हिस्से में हल्के बदलाव किए गए हैं जिसमें पैनी ग्रिल, नए हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल शामिल हैं. इसके विपरीत कार का पिछला हिस्सा लगभग समान ही रखा गया है जो बिना किसी बदलाव के दिखाई दिया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी कार को स्पोर्टी बनाने के लिए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दे सकती है.

6s2fitfgदिखने में टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट BS6 मॉडल टिगोर जैसी ही होगी

टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट के इंटीरियर में हल्के बदलाव किए जा सकते हैं जिसमें पिछले मॉडल के मुकाबले नई कार को अलग इंटीरियर कलर स्कीम में उपलब्ध कराया जा सकता है. नई टिगोर EV के साथ अल्ट्रोज़ से लिया गया थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है. कार के साथ अपडेटेड टचस्क्रीन सिस्टम मिल सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है, इसके अलावा मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और हार्मन ऑडियो सिस्टम जैसे कई और फीचर्स नई कार में उपलब्ध कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : 2020 में भारत में लॉन्च की जाएंगी ये इलैक्ट्रिक कारें, एक चार्ज में चलेंगी सैकड़ों Km

अपडेटेड टिगोर EV को संभवतः समान इलैक्ट्रिक पावरट्रेन दी जाएगी जो फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल में उपलब्ध है. हमारा अनुमान है कि फिलहाल कंपनी इस कार में ज़िपट्रॉन तकनीक पेश नहीं करेगी. कार में लगी इलैक्ट्रिक मोटर 21.5kWh बैटरी से लैस है जो इसे सिंगल चार्ज में 213 किमी की रेन्ज देती है. ये बैटरी कुल 40 bhp पावर और 1.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. भारत में लॉन्च हो जाने के बाद नई टाटा टिगोर EV फेसलिफ्ट का मुकाबला महिंद्रा ई-वेरिटो से होगा और इसकी कीमत में बढ़ोतरी का भी अनुमान है, फिलहाल टिगोर EV की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 9.54 लाख रुपए है.

0 Comments

इमेज सोर्स : Tech With AMG

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on टाटाटिगॉर ईवी

टाटा टिगॉर ईवी
Expected Price
₹ 9.5 - 12 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jun 2021
Sedan
Electric
Be the first one to comment
Thanks for the comments.