भारत में नई बाइक और कारें

2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS की बुकिंग्स जारी, लॉकडाउन के बाद डिलिवरी शुरू

नए इंधन नियमों के हिसाब से नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल के इंजन को अपडेट किया गया है जो यूरोप और भारत के लिए BS6 मानकों पर खरा उतरता है.

फोटो देखें
1 लाख रुपए टोकन राषि देकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है

ट्रायम्फ ने भारत में 2020 स्ट्रीट ट्रिपल RS लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11 लाख 13 हज़ार रुपए रखी गई है. अब कंपनी ने इस दमदार बाइक की बुकिंग्स भी शुरू कर दी है और 1 लाख रुपए टोकन राषि देकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है. बाइक की डिलिवरी भारत में जारी लॉकडाउन खुलने के बाद शुरू की जाएगी. नए इंधन नियमों के हिसाब से नई स्ट्रीट ट्रिपल के इंजन को अपडेट किया गया है जो यूरोप और भारत के लिए BS6 मानकों पर खरा उतरता है. इसके अलावा बाइक्स को कुछ मामूली कॉस्मैटिक अपडेट्स भी दिए गए हैं. मोटो 2 क्लास के अनुभव से जहां ट्रायम्फ ने इस इंजन को अपडेट किया है, वहीं स्ट्रीट ट्रिपल के साथ 765सीसी का सिर्फ एक इंजन उपलब्ध कराया गया है. नई स्ट्रीट ट्रिपल का इंजन मोटो 2 क्लास में उपयोग किए गए 765सीसी इंजन को आधार बनाकर अपडेट किया गया है.

3qdtat0oबाइक की डिलिवरी भारत में जारी लॉकडाउन खुलने के बाद शुरू की जाएगी

ट्रायम्फ इंडिया भारत में इस बाइक के सिर्फ टॉप वेरिएंट स्ट्रीट ट्रिपल RS को बेचेगी और इसके बेस वेरिएंट स्ट्रीट ट्रिपल एस को बंद कर दिया गया है. नया इन-लाइन, तीन-सिलेंडर इंजन पहले के मुकाबले 9प्रतिशत ज़्यादा मिड-रेन्ज पावर और पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 11,750 rpm पर 121 bhp पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के गियरबॉक्स को भी अपडेट किया गया है जिसमें पहले के साथ दूसरा गियर छोटा है और सामान्य तौर पर अप/डाउन क्विकशिफ्ट मिला है. इसके अलावा सामान्य रूप से स्लिप और असिस्ट क्लच भी मुहैया कराया गया है.

ये भी पढ़ें : BS6 सुज़ुकी वी-स्टॉर्म 650 XT का टीज़र जारी, भारत में जल्द होगी लॉन्च

0 Comments

2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS की स्टाइल में हल्के बदलाव किए गए हैं जिनमें बदली हुई हैडलैंप डिज़ाइन के अलावा पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स शामिल हैं. बाइक के फ्यूल टैंक, बैली पैन और पिछले हिस्से को भी बदला गया है जिससे बाइक को ज़्यादा आकर्षक लुक मिला है. पुराने मॉडल के मुकाबले बाइक के साथ मिलने वाले टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पैनल को नया लेआउट दिया गया है जिसके आदि होने में कुछ समय लग सकता है. 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS को ताज़ा अपील देने के लिए नए कलर्स और नए बॉडी ग्राफिक्स के साथ बाइक को लॉन्च किया गया है.