लॉगिन

2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 11.13 लाख

ट्रायम्फ ने भारत में 2020 स्ट्रीट ट्रिपल RS लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11 लाख 13 हज़ार रुपए रखी गई है. जानें कितनी बदली नई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ ने भारत में 2020 स्ट्रीट ट्रिपल RS लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11 लाख 13 हज़ार रुपए रखी गई है. नए इंधन नियमों के हिसाब से नई स्ट्रीट ट्रिपल के इंजन को अपडेट किया गया है जो यूरोप और भारत के लिए BS6 मानकों पर खरा उतरता है. इसके अलावा बाइक्स को कुछ मामूली कॉस्मैटिक अपडेट्स भी दिए गए हैं. मोटो 2 क्लास के अनुभव से जहां ट्रायम्फ ने इस इंजन को अपडेट किया है, वहीं स्ट्रीट ट्रिपल के साथ 765cc का सिर्फ एक इंजन उपलब्ध कराया गया है. नई स्ट्रीट ट्रिपल का इंजन मोटो 2 क्लास में उपयोग किए गए 765cc इंजन को आधार बनाकर अपडेट किया गया है.

    orih6stcमोटो2 क्लास के अनुभव से ट्रायम्फ ने इस इंजन को अपडेट किया है

    ट्रायम्फ इंडिया भारत में इस बाइक के सिर्फ टॉप वेरिएंट स्ट्रीट ट्रिपल RS को बेचेगी और इसके बेस वेरिएंट स्ट्रीट ट्रिपल एस को बंद कर दिया गया है. नया इन-लाइन, तीन-सिलेंडर इंजन पहले के मुकाबले 9प्रतिशत ज़्यादा मिड-रेन्ज पावर और पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 11,750 rpm पर 121 bhp पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के गियरबॉक्स को भी अपडेट किया गया है जिसमें पहले के साथ दूसरा गियर छोटा है और सामान्य तौर पर अप/डाउन क्विकशिफ्ट मिला है. इसके अलावा सामान्य रूप से स्लिप और असिस्ट क्लच भी मुहैया कराया गया है.

    ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने हटाया कताना के नए कलर्स से पर्दा, 2020 के अंत तक भारत में होगी लॉन्च

    rqmua6lcबाइक के गियरबॉक्स को भी अपडेट किया गया है

    2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS की स्टाइल में हल्के बदलाव किए गए हैं जिनमें बदली हुई हैडलैंप डिज़ाइन के अलावा पतले LED डेटाइम रनिंग लाइट्स शामिल हैं. बाइक के फ्यूल टैंक, बैली पैन और पिछले हिस्से को भी बदला गया है जिससे बाइक को ज़्यादा आकर्षक लुक मिला है. पुराने मॉडल के मुकाबले बाइक के साथ मिलने वाले TFT इंस्ट्रुमेंट पैनल को नया लेआउट दिया गया है जिसके आदि होने में कुछ समय लग सकता है. 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS को ताज़ा अपील देने के लिए नए कलर्स और नए बॉडी ग्राफिक्स के साथ बाइक को लॉन्च किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्‍ट्रीट ट्रिपल पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें