लॉगिन

2020 फोक्सवेगन टी-रॉक के लॉन्च की तारीख का खुलासा, जानें अनुमानित कीमत

भारतीय बाज़ार में इस कार को पूरी तरह आयात किया जाएगा, ऐसे में फोक्सवेगन इंडिया टी-रॉक की सीमित संख्या पर ही फोकस रखेगी. जानें कितनी दमदार है SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में टी-रॉक क्रॉसओवर से पर्दा हटाया है और अब कंपनी ने इसके भारत में लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है. नई फोक्सवेगन टी-रॉक 18 मार्च 2020 को भारत में लॉन्च की जाएगी. भारतीय बाज़ार में इस कार को पूरी तरह आयात किया जाएगा, ऐसे में फोक्सवेगन इंडिया टी-रॉक की सीमित संख्या पर ही फोकस रखेगी. भारत में फोक्सवेगन के कार लाइन-अप में टी-रॉक की जगह टिगुआं और टाइगन के बीच की होगी और भारतीय में कंपनी के SUV को लेकर आक्रमक प्लान का ये कार हिस्सा होगी. फोक्सवेगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 7-स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस होगा.

    n0r0g798नई फोक्सवेगन टी-रॉक 18 मार्च 2020 को भारत में लॉन्च की जाएगी

    फोक्सवेगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. कीमत इस कार की सफलता का बहुत बड़ा पहलू होने वाला है, ऐसे में फोक्सवेगन चाहेगी की इस कार की कीमत 18-19 लाख रुपए के बीच ही रखी जाए. फोक्सवेगन टी-रॉक फुली-लोडेड कार होगी और एक वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी मॉडल्स के साथ सामान्य तौर पर खूब सारे तकनीकी और सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया जाएगा जो 148 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    9jt3bm6oSUV का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा

    फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवेगन टी-रॉक अर्बन SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. SUV के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो SUV 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस के भारत में लॉन्च की जानकारी आई सामने, मिली 50,000 बुकिंग्स

    फोक्सवेगन टी-रॉक को जवान ग्राहकों के हिसाब से बनाया गया है और हमारा अनुमान है कि फोक्सवेगन टी-रॉक क्रॉसओवर को भारत में फोर व्हील ड्राइव विकल्प में पेश नहीं किया जाएगा. कंपनी इस कार को भारत में 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करने का प्लान बना रही है जिसकी बुकिंग्स कंपनी ने शुरू कर दी है. फोक्सवेगन टी-रॉक को मार्च 2020 में लॉन्च किए जाने की जानकारी भी हाल में सामने आई है. इसके अलावा कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई टिगुआं ऑलस्पेस भी पेश की है जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें