भारत में नई बाइक और कारें

2021 ऑडी Q5 फेसलिफ्ट भारत में टैस्टिंग करती दिखी, जल्द हटेगा SUV से पर्दा

language dropdown

टैस्ट मॉडल के साथ पोर्टेबल एमिशन मेज़रमेंट सिस्टम लगा दिखा है जिससे साफ होता है कि एआरएआई द्वारा स्वीकृति की प्रक्रिया से यह कार गुज़र रही है.

SUV का प्रोटोटाइप टैस्टिंग के दौरान पुणे की सड़कों पर देखा गया है expand फोटो देखें
SUV का प्रोटोटाइप टैस्टिंग के दौरान पुणे की सड़कों पर देखा गया है

ऑडी भारत में Q5 SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. प्रिमियम कार निर्माता कंपनी की सबसे सफल कारों में एक Q5 है जिसके अपडेटेड मॉडल से पिछले साल जून में पर्दा हटाया गया था और इसके 2021 में कहीं भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने का अनुमान है. डेब्यू से पहले इस SUV का प्रोटोटाइप टैस्टिंग के दौरान पुणे की सड़कों पर देखा गया है. टैस्ट मॉडल के साथ पोर्टेबल एमिशन मेज़रमेंट सिस्टम लगा दिखा है जिससे साफ होता है कि एआरएआई द्वारा स्वीकृति की प्रक्रिया से यह कार गुज़र रही है.

domral6नई और स्पोर्टी क्रोम फिनिश वाली सिंगल फ्रेम ग्रिल

स्पाय फोटो को देखें तो बहुत कम स्टिकर्स लगाए गए हैं जिससे कार के बाहरी हिस्से की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. ऑडी इंडिया की नई Q5 फेसलिफ्ट को नई और स्पोर्टी क्रोम फिनिश वाली सिंगल फ्रेम ग्रिल, एलईडी हैडलाइट्स, बदला हुआ अगला बंपर, नए फॉगलैंप्स, ट्विन एग्ज़्हॉस्ट पाइप और हल्के बदलावों वाले एलईडी टेल लाइट्स जैसे कई और पुर्ज़े दिए गए हैं. अनुमान है कि कंपनी SUV के केबिन में भी कई बदलाव करेगी. इसमें संभवतः बिलकुल नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ एमआईबी3 सिस्टम और कनेक्टेड कार फीचर्स, वर्चुअल कॉकपिट, एंबिएंट लाइटिंग, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, हीटेड सीट्स, कई एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी और कीलेस एंट्री जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन इंडिया की ऑनलाइन बिक्री लॉकडाउन के दौरान 95 प्रतिशत तक पहुंची

ro4svmtoट्विन एग्ज़्हॉस्ट पाइप और हल्के बदलावों वाले एलईडी टेल लाइट्स

तकनीक की बात करें तो नई ऑडी Q5 फेसलिफ्ट के साथ संभावित रूप से सिर्फ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 248 बीएचपी ताकत और 370 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी इस इंजन के साथ 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक डुअल-क्लच ट्रांसमिशन देगी जो ऑडी के सिग्नेचर क्वात्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के ज़रिए SUV के चारों पहियों को ताकत देंगे. वैश्विक रूप से SUV डीजल बवतार में बेची जा रही है, हालांकि इस मॉडल को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा.

0 Comments

Source

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on ऑडीक्यू5

ऑडी क्यू5
Expected Price
₹ 4.3 - 4.6 करोड़
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jul 2021
SUV
Petrol
Be the first one to comment
Thanks for the comments.