भारत में नई बाइक और कारें

2021 ऑडी SQ5 स्पोर्टबैक की तस्वीरें जारी की गईं

language dropdown

बड़ी खबर यह है कि SQ5 अभी भी एक डीज़ल इंजन पर चलेगी जबकि अन्य ऑडी पर्फोर्मेंस कारें अब पेट्रोल इंजन पर दौड़ती हैं.

ऑडी ने SQ5 में 6 सिलेंडर इंजन देने का फैसला किया है. expand फोटो देखें
ऑडी ने SQ5 में 6 सिलेंडर इंजन देने का फैसला किया है.

ऑडी ने इस साल सितंबर में Q5 स्पोर्टबैक को पहली बार दिखाया था और तब से ही SQ5 को जल्द ही आने की अटकलें लगाई जा रहीं थीं. अब जर्मन कार निर्माता ने आखिरकार SQ5 की तस्वीरें जारी की हैं और जल्द आने वाली पर्फोर्मेंस एसयूवी के बारे में कुछ जानकारी साझा की है. बड़ी खबर यह है कि SQ5 अभी भी एक डीज़ल इंजन पर चलेगी जबकि अन्य ऑडी पर्फोर्मेंस कारें अब पेट्रोल इंजन पर दौड़ती हैं. हालाँकि, यह 8 सिलेंडर इंजन नहीं है जैसे कुछ लोग उम्मीद कर रहे थे. ऑडी ने SQ5 में 6 सिलेंडर इंजन के साथ काम किया है.

sf71voe8

SQ5 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल 5.1 सेकंड लेती है

कार में 3.0-लीटर का डीज़ल इंजन है जो 332 बीएचपी और 700 एनएम के पीक टॉर्क बनाता है और जब आप इसके प्रदर्शन के आंकड़ों को देखते हैं तो ये संख्या और भी प्रभावशाली लगती है. SQ5 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल 5.1 सेकंड लेती है और 250 किमी प्रति घंटे की सीमित टॉप स्पीड पर दौड़ सकती है. हालांकि ऑडी ने अभी तक यह पुष्टि नहीं की है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि इंजन SQ5 में आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ऑडी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट हुई S5 स्पोर्टबैक

btodnrf8

कार के भारत आने की अभी कोई जानकारी नही मिली है.

Newsbeep
0 Comments

डिजाइन की बात करें तो, SQ5 में बहुत बदलाव नहीं हुआ है और यह लगभग Q5 के जैसी ही दिखती है, हां यहां काले रंग का इस्तेमाल थोड़ा ज़्यादा है. हमें अभी तक नहीं पता है कि ऑडी Q5 रेंज को भारत लाने पर विचार कर रही है या नही. लेकिन अगर ऐसा होता है, तो SQ5 मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी कूपे, बीएमडब्ल्यू एक्स 4 और लैंड रोवर इवोक कन्वर्टिबल जैसी कारों से मुकाबले करेगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स